You are here
Home > ASTROLOGY > कैसा रहेगा आपका सप्ताह 5 अप्रैल से 11 अप्रैल तक-जानिए गुरु मां सरोज सिंह से

कैसा रहेगा आपका सप्ताह 5 अप्रैल से 11 अप्रैल तक-जानिए गुरु मां सरोज सिंह से

5 अप्रैल 2021 से 11 अप्रैल 2021 तक

मेष राशि

इस राशि के जातक किसी दूर यात्रा पर जा सकते हैं। इनका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनको खुशखबरी मिल सकती है। व्यापार में वृद्धि होगी। पत्नी का सहयोग मिलेगा। धन के आगमन का योग अच्छा है। छात्रों का ध्यान पढ़ाई से ज्यादा अपने ऊपर बना रहेगा।
उपाय: घर से निकलते समय मिठाई और पानी का सेवन करें।

वृषभ राशि

जो लोग इम्पोर्ट एक्सपोर्ट व् इवेंट ऑर्गनाइजिंग से जुड़े हुए हैं उनके लिए यह सप्ताह खास रहेगा। संबंधों में आ रही कड़वाहट दूर होगी। इनके जीवन में नए व्यक्ति का प्रवेश हो सकता है। खर्चे बढ़े हुए हैं किन्तु आकस्मिक धन स्त्रोत अच्छा रहेगा।
उपाय: अपने जीवन साथी को परफ्यूम भेंट करें।

मिथुन राशि

यह सप्ताह स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। आप के शत्रु पराजित होंगे और समाज में मान सम्मान मिलेगा। विद्यार्थी किसी अच्छे गुरु या संस्थान से पढ़ाई करें ताकि पूर्ण रूप से फायदा हो। दोस्तों और परिवार के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं।
उपाय: गाय को भिगोई हुई साबुत हरी मूंग खिलाएं।

कर्क राशि

परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। विद्यार्थिओं का झुकाव पढ़ाई की ओर बना रहेगा। किसी नए काम को आरम्भ करने के लिए यह समय बहुत अच्छा है। समाज में वर्चस्व कायम होगा। विदेश से कोई शुभ समाचार आ सकता है।
उपाय: शिवलिंग पर कमल का फूल चढ़ाएं।

सिंह राशि

यह सप्ताह स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है इसलिए संयमित दिनचर्या का पालन करें। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। प्रेम संबंधों में उलझन आ सकती है। अप्रत्याशित धन की प्राप्ति हो सकती है।
उपाय: सूर्य को रोली डाल कर जल चढ़ाएं।

कन्या राशि

यह सप्ताह आमोद प्रमोद में गुजरेगा। अगर परिवार में कोई वाद-विवाद उत्पन्न होता है तो उसे सुलझाने में आप की अहम् भूमिका रहेगी। इस कारण से परिवार में अलगाव की स्थिति भी आ सकती है। आपकी सलाह लोगों के लिए फायदेमंद रहेगी।
उपाय: 10 वर्ष से काम उम्र की कन्याओं को कोई खिलौना भेंट दें।

तुला राशि

आपका स्वस्थ्य अच्छा बना रहेगा। कहीं भी निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। धार्मिक स्थल की यात्रा हो सकती है व परिवार में कोई शुभ समाचार मिल सकता है। विद्यार्थिओं का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा।
उपाय: पानी में परफ्यूम डाल कर नहाएं।

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह अपने व्यक्तित्व में निखार लाने की कोशिश जारी रहेगी। कोर्ट कचेहरी में विजय मिलेगी। भूमि, भवन व वाहन, खरीदने का पूर्ण योग बना हुआ है। प्रेम व पारिवारिक संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।
उपाय: किसी भी महत्वपूर्ण कार्य पर जाने से पहले हनुमान जी के दाएँ पैर के सिन्दूर का तिलक लगाएं।

धनु राशि

इस सप्ताह अनैतिक गतिविधिओं से दूर रहें। बड़े भाई बहनों का पूर्ण सहयोग बना रहेगा। किसी भी दस्तावेज़ को हस्ताक्षर करने से पूर्व ध्यान से पढ़ लें। माता पिता की सेहत का विशेष ध्यान रखें। विद्यार्थिओं को मेहनत का फल उम्मीद से ज्यादा मिलेगा।
उपाय: केले के पेड़ पर जल चढ़ाएं।

मकर राशि

कार्यभार बहुत ज्यादा बना हुआ है पर इस से आय में वृद्धि होगी जिस से आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहेगी। परिवार में अन्य लोगों का हस्तक्षेप आपको परेशान करेगा। अपने व्यक्तित्व के विकास पर विशेष ध्यान देंगे।
उपाय: किसी मज़दूर को काले तिल दान करैं।

कुम्भ राशि

स्वस्थ्य के लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं है, कमर और पैरों में परेशानी आ सकती है। ससुराल पक्ष से मन मुटाव हो सकता है। फ़िज़ूल खर्च से बचें और अपने कार्यों की रूप रेखा किसी से साँझा न करैं वरना कार्यों में रूकावट आ सकती है।
उपाय: शनि मंदिर में सरसों के तेल के दीपक में तीन उड़द के दाने डाल कर दिया जलाएं।

मीन राशि

व्यवसाय और विद्यार्थिओं के लिए यह सप्ताह अच्छा है। अपनी मीठी वाणी से सब का मन मोह लेंगे और तरह तरह के व्यंजन खाने को मिलेंगे। परिजनों में से कोई आप के खिलाफ षड्यंत्र कर सकता है। संतान के लिए यह समय बहुत अच्छा है।
उपाय: पीपल के पेड़ में पीतल के लोटे से जल चढ़ाएं।

Top