You are here
Home > HOME > समाजसेवी संस्था शरण्या के प्रबुद्ध वर्ग मेधाविनी सिंधु सृजन द्वारा महिलाओं के किए मेधाविनी हेल्पलाइन 9821-967968 का प्रारंभ

समाजसेवी संस्था शरण्या के प्रबुद्ध वर्ग मेधाविनी सिंधु सृजन द्वारा महिलाओं के किए मेधाविनी हेल्पलाइन 9821-967968 का प्रारंभ

वर्तमान में हम सब वैश्विक महामारी से जूझ रहे है। आज पूरा विश्व कोविड-19 के दुष्प्रभाव से ग्रस्त है। इसी कारण पूरे विश्व की गति थम गई है। समाज के हर वर्ग पर इसकी मार पड़ी है। ऐसी विषम और त्रासदीपूर्ण  परिस्थितियों में महिलाओं पर भी विशेष दबाव है और वे परिवार पर आने वाली विभिन्न समस्याओं से जूझ रही है। वास्तव में हम सभी जानते है कि महिला परिवार की धुरी होती है और पूरे परिवार का उत्तरदायित्व उसी पर होता है। ऐसी स्थिति में सुखद परिवार के लिए गृहिणी का शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ होना अति आवश्यक है। संकट की घड़ी में जहां किसी प्रकार का कोई विकल्प दिखाई नहीं दे रहा, ऐसे कठिन समय में सदैव कि भांति अपने उत्तरदयित्व का निर्वाह करते हुए प्रसिद्ध समाजसेवी संस्था “शरण्या” के अपने प्रबुद्ध वर्ग मेधाविनी सिंधु सृजन ने “मेधाविनी” नाम से महिलाओं के लिए एक हेल्पलाइन प्रारंभ की है। यह हेल्पलाइन महिलाओं की कानून, चिकित्सा ,मनोविज्ञान, समाज एवं परिवार संबंधी समस्याओं का समाधान करने से संबंधित है। हेल्पलाइन नंबर 9821967968 है । यह हेल्पलाइन दिन में 10:00 बजे से सायं 6:00 बजे तक उपलब्ध रहेगी ।

इस हेल्पलाइन के माध्यम से विशेषज्ञों द्वारा समस्याओं के निराकरण का यथासंभव प्रयास रहेगा। इसके अतिरिक्त घर में रह रहे बुजुर्गो एवं बच्चों के शारीरिक स्वास्थ्य जिसमे कि उचित पोषण,योग, ध्यान एवं प्रतिरोधक क्षमता के विषय में भी विशेषज्ञ अपना परामर्श दे सकते हैं। मेधाविनी हेल्पलाइन में विशेषज्ञों की टीम जिनमें योग्यतम डॉक्टर, वकील, शिक्षाविद, एवं मनोवैज्ञानिकों द्वारा परामर्श की व्यवस्था रहेगी। “मेधाविनी सिंधु सृजन” परिवार को पूर्ण  विश्वास है कि इस हेल्पलाइन की पहल से समाज के विभिन्न वर्गो की बहनों के जीवन में एक सकारात्मक परिवर्तन आएगा।

रेखा राजे जी ने इस हेल्पलाइन को लांच किया तथा डॉक्टर चारू कालरा भसीन मेधाविनी सिंधु सृजन सह संयोजिका ने कार्यक्रम का समापन किया ।

सुनीता भाटिया, अध्यक्षा, शरण्या संपर्क सूत्र 9810902448 डॉ निशा राणा, संयोजिका मेधाविनी सिंधु सृजन 9868255345
Top