You are here
Home > breaking > PM मोदी की पाकिस्तानी बहन

PM मोदी की पाकिस्तानी बहन

रक्षाबंधन के त्यौहार पर बहनें अपने भाईयों के कलाईयों पर राखी बांधकर उनके मंगलमय जीवन की कामना करती है। हर साल की तरह इस साल भी स्कूली बच्चें और महिलाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधेंगी, लेकिन उन सबमें सबसे खास होगी पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन। जी हां भले ही सीमा पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी हो, लेकिन राखी पर पीएम मोदी को हर साल उनकी पाकिस्तानी बहन मोहसिन शेख राखी बांधकर प्रेम और भाईचारे का उदाहरण पेश करती है।

36 सालों से बांध रही हैं राखी

पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन पिछले 36 साल से राखी बांधती आ रही हैं। कमर मोहसिन शेख इस बार भी पीएम मोदी को राखी बांधेंगी और इसके लिए पीएम ने उन्हें दिल्ली बुला लिया।

पाकिस्तान में जन्मीं है मोहसिन शेख

कमर मोहसिन शेख का जन्‍म पाकिस्‍तान में हुआ है, वो शादी के बाद भारत आ गईं थीं। वो खुद को गर्व से हिंदुस्‍तानी मानती हैं। मोहसिन की पहचान पीएम मोदी से तब हुई जब वो  संघ के कार्यकर्ता थे। काम के सिलसिले में कमर मोहसिन शेख का उनसे मिलना जुलना होता रहता था।

 राखी बांधने के लिए मोदी ने बढ़ा दिया हाथ

एक बार रक्षाबंधन के दिन जब मोहसिन उनसे मिली और राखी बांधने की बात कही तो मोदी ने खुशी से अपना हाथ आगे कर दिया। तब से लेकर हर साल वो नरेंद्र मोदी को राखी बांधती आ रही हैं। मोहसिन को लगा कि शायद इस बार व्यस्त कार्यक्रम की वजह से वो उन्हें राखी नहीं बांध सकेंगी, लेकिन पीएम मोदी ने दो दिन पहले ही उन्हें फोन करके दिल्ली बुला लिया।

बेहद खुश हैं मोहसिन

मोहसिन कहती हैं कि जब वो शौहर के साथ भारत आईं थी तो भारत में उनके ससुरालीजनों के अलावा कोई रिश्तेदार नहीं था, लेकिन जब वो दिल्ली में नरेंद्र मोदी से मिली तो उनका व्यवहार बेहद अच्छा लगा। वो हमेशा उनसे पूछते थे कि कैसी हो मेरी बहन? वो हर साल उन्हें राखी बांधती रही है।

Leave a Reply

Top