You are here
Home > breaking > अंगदान से लोगों के जीवन को बदलिए, कोई केवल अपने लिए नहीं जी सकता है। मीठीबाई क्षितिज की पहल

अंगदान से लोगों के जीवन को बदलिए, कोई केवल अपने लिए नहीं जी सकता है। मीठीबाई क्षितिज की पहल

22 अक्टूबर 2020 को, मीठीबाई क्षितिज ने एमटीवी इंडिया और ओआरजीएन इंडिया के साथ मिलकर एक साझा पैनल चर्चा का आयोजन किया, ताकि वे अपने नेक पहल ‘ऑर्गन डोनेशन’ के प्रति जागरूकता और संवेदनशीलता बढ़ा सकें। इस आयोजन के लिए ओआरजीएन इंडिया की सीईओ सुनयना सिंह और अर्जुन माथुर, अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार-नामित अभिनेता ने अंगदान के लिए सबको प्रेरित किया।

‘ऑर्गन डोनेशन’ का उद्देश्य अधिकतम व्यक्तियों को अंग दाताओं के रूप में खुद को पंजीकृत करने के लिए प्रोत्साहित करके और इसके बारे में शब्द का प्रसार करके अनगिनत व्यक्तियों के जीवन को बदलना है। आभासी पैनल चर्चा जानकारीपूर्ण थी और अंग दान के महत्व पर प्रकाश डाला गया था। अर्जुन माथुर के साथ इंस्टाग्राम लाइव सत्र एक बेहद आकर्षक और प्रेरणादायक सेगमेंट था, जहां उन्होंने ऑर्गन डोनेशन और अपने स्वयं के, विस्मयकारी‘ सपनो के सफर ’के बारे में बात की थी।

अंतर्राष्ट्रीय एमी अवार्ड के लिए नामित अभिनेता, अर्जुन माथुर ने कहा, “कोई केवल अपने लिए नहीं जी सकता; अपने साथी मनुष्यों की मदद करना हमारा नैतिक कर्तव्य है। यही कारण है कि मैं आप सभी से अंग दाताओं के रूप में पंजीकरण करने का आग्रह करता हूं! “

ऑर्गन इंडिया के सीईओ, सुनयना सिंह ने कहा, “किसी के जीवन को बचाने की तुलना में कोई बड़ा काम नहीं है। हम ऑर्गन इंडिया में ऑर्गन डोनेशन के माध्यम से जरूरतमंद लोगों की जान बचाने का प्रयास करते हैं। मैं अपनी नई पहल के बारे में बात करने के लिए मीठीबाई क्षितिज के मंच पर आकर बहुत खुश थी। “

वर्चुअल पैनल डिस्कशन में 200 से अधिक अटेंडीज़ के साथ और इंस्टाग्राम लाइव सेशन में 1,110+ से अधिक बार देखा गया, यह आयोजन एक शानदार सफलता थी।

मीठीबाई कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ.कृतिका देसाई ने कहा, “किसी को दूसरों की मदद करने में जो भूमिका निभानी चाहिए, उसे समझना चाहिए। ‘ऑर्गन डोनेशन’ वास्तव में एक नेक कार्य है और मैं टीम क्षितिज के इस प्रेरणादायी प्रयास के लिए उन पर गर्व महसूस कर रही हूं और उनके भविष्य ते सभी कार्क्रमों के लिए शुभकामनाएं देती हूं।

क्षितिज ’20 के को-चेयरपर्सन, नैशर शाह और ऋषभ जैन ने कहा, “टीम क्षितिज ने हमेशा ‘अंग-दान’ जैसी महान पहल के लिए जागरूकता और संवेदनशीलता बढ़ाने के लिए अपने मंच का उपयोग किया है। हम इसके महत्व को समझते हैं और एमटीवी इंडिया का इसे समर्थन देने के लिए आभार प्रकट करते हैं। हमें इस आयोजन की सफलता पर बेहद गर्व है । टीम क्षितिज को बधाई।

Top