You are here
Home > MANORANJAN > #MeToo: पिता पर लगे आरोपों के बावजूद पीछे नहीं हटी नंदिता

#MeToo: पिता पर लगे आरोपों के बावजूद पीछे नहीं हटी नंदिता

बॉलीवुड में मीटू मूववेंट के तहत कई सारी महिला कलाकारों ने अपने अनुभव शेयर किए हैं. तमाम बड़े लोगों पर आरोप लगे. इन्हीं में से एक फिल्मकार नंदिता दास के पिता पेंटर जत‍िन दास का भी नाम है. उन पर भी एक सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगा हैं. पिता पर लगे आरोपों के बावजूद मीटू मूवमेंट पर नंदिता की राय नहीं बदली है.

उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया और कहा कि वे पिता पर लगे आरोपों के बावजूद पीछे नहीं हटेंगी.

नंदिता ने लिखा, “#MeToo आंदोलन की समर्थक होने के नाते मैं ये कहना चाहती हूं कि मैं अपने पिता के खिलाफ लगे दुखी कर देने वाले आरोपों के बावजूद अपनी आवाज़ उठाती रहूंगी.”

“यही वह समय है जब हमें सभी को सुनने की ज़रूरत है, ताकि महिलाएं (और पुरुष) बोलने में सुरक्षित महसूस करें. साथ ही आरोपों को सुनिश्चित करना भी महत्वपूर्ण है. मुझे विश्वास है कि सच्चाई जीत जाएगी.”

हालांकि उन्होंने ये भी कहा, “मेरे पिता जतिन दास ने खुद पर लगे आरोपों का खंडन किया है.”

बता दें कि मंगलवार को न‍िशा बोरा ने जतिन के ऊपर आरोप लगाए थे. उन्होंने ट्व‍िटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए पूरी आपबीती सुनाई. इसके कुछ घंटे बाद ही एक जर्नलिस्ट अनुश्री मजूमदार ने उनके ट्वीट को रिट्वीट करते हुए अपनी मीटू स्टोरी शेयर की.

उन्होंने भी आरोप लगाया, “जतिन दास चाहते थे कि मैं उनके साथ काम करूं. जतिन ने मुझे नौकरी छोड़ने के लिए मजबूर किया. अनुश्री ने लगातार ट्वीट करते हुए लिखा- 2006 में मैं जतिन दास से मिली थी.”

उन्होंने कहा, “2006 में उस समय मैं फर्स्ट मॉनसून फेस्टिवल में प्रोजेक्ट मैनेजर थी. मुझे उनके स्टूडियो से एक पेंटिंग लेनी थी. पहली मुलाकात में वो बहुत मीठी बातें कर रहे थे. जतिन ने मुझसे पूछा कि क्या मैं उनके साथ बतौर असिस्टेंट के रूप में काम करना चाहूंगी. मैं बहुत आश्चर्यचकित थी. एकदम सुन्न पड़ गई थी. लेकिन जब जतिन दास ने मुझे उनके साथ काम करने लिए जोर दिया तो मैंने महसूस किया कि मुझे उसके साथ काम करना चाहिए. मुझे अपनी करंट जॉब छोड़ देनी चाहिए. वो मुझे ज्यादा पैसे देंगे. बाद में, मेरा एक दोस्त और मैं पेंटिंग लेने के लिए अपने स्टूडियो शाहपुर जाट गए. वो बहुत करीब खड़ा था. उसने मुझसे अजीब सवाल पूछे.”

Leave a Reply

Top