You are here
Home > breaking > एमसीडी चुनाव 2017: अक्षय-प्रीति बढ़ाएंगे वोट प्रतिशत, करेंगे जनता को जागरुक

एमसीडी चुनाव 2017: अक्षय-प्रीति बढ़ाएंगे वोट प्रतिशत, करेंगे जनता को जागरुक

पिछले कई एमसीडी चुनावों में कम वोटिंग प्रतिशत से चिंतित चुनाव आयोग ने प्रीति जिंटा और अक्षय कुमार जैसे हस्तियों से मदद मांगी है. दिल्ली राज्य निर्वाचन आयोग ने एमसीडी चुनाव में दिल्ली से ताल्लुक रखने वाले कई नामचीन हस्तियों को पत्र लिखा है. राज्य चुनाव आयोग द्वारा यह पत्र मतदाताओं को जागरूक करने के लिए उनसे सहयोग के लिए लिखा गया है.
फिल्म स्टार अक्षय कुमार, प्रीति जिंटा के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट टीम के दो-तीन बड़े खिलाड़ियों से भी चुनाव आयोग ने संपर्क किया है. चुनाव आयोग ने इन नामचीन हस्तियों से एक अपील रिकॉर्ड कराने की गुजारिश की है.
आमतौर पर देखा जाता है कि चुनाव आयोग इस तरह की पहल या तो विधानसभा चुनावों में या फिर लोकसभा के चुनावों में ही करता है. लेकिन, एमसीडी चुनाव में पहली बार ऐसी पहल की जा रहा है.’डिंपल गर्ल’ प्रीति जिंटा और ‘खिलाड़ी कुमार’ अक्षय कुमार का दिल्ली से विशेष नाता रहा है. दिल्ली से विशेष लगाव और युवाओं में लोकप्रिय होने के कारण इन दोनो कलाकारों से मदद मांगी गई है.
पिछले कुछ साल से देश में हुए चुनावों में वोटिंग प्रतिशत में तेजी आई है. पर, दिल्ली में हुए पिछले कई चुनावों में मतदान प्रतिशत 50 से 55 फीसदी तक ही रहा है. ऐसे में चुनाव आयोग की कोशिश है कि इस बार के एमसीडी चुनाव में मतदान के प्रतिशत में तेज इजाफा किया जाए.
जनता को जागरुक करने के लिए चुनाव आयोग क्रिकेटरों से भी मदद मांग सकती है.

Leave a Reply

Top