You are here
Home > breaking > नीतीश ने चलाई तलवार पूर्व मंत्री-सांसद समेत 21 सस्पेंड

नीतीश ने चलाई तलवार पूर्व मंत्री-सांसद समेत 21 सस्पेंड

BJP के साथ सरकार बनाने के बाद से ही JDU में हलचल मची हुई है. पूर्व अध्यक्ष शरद यादव के बागी तेवरों के बाद अब पार्टी से 21 नेताओं को निलंबित कर दिया है. बिहार JDU के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने विधायक रमई राम और पूर्व एमपी अर्जुन राय समेत 21 नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियां करने के लिए सस्पेंड किया है.

बता दें कि नीतीश कुमार के BJP के साथ जाने के बाद ही शरद यादव ने बागी तेवर अपना लिए थे. शरद यादव ने बिहार में 3 दिन की यात्रा भी निकाली, लगातार एनडीए के खिलाफ बातें भी की. जिसके बाद रविवार को JDU के प्रतिनिधिमंडल ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिलकर पार्टी की तरफ से पत्र दिया कि शरद यादव की जगह आरसीपी सिंह राज्यसभा में संसदीय दल के नेता होंगे.

वहीं इससे पहले बीते शुक्रवार को यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी की अगुवाई में विपक्ष के 16 दलों की बैठक पर JDU के केसी त्यागी ने जमकर निशाना साधा था. त्यागी ने कहा कि सोनिया गांधी ने पार्टी के सांसद अली अनवर को बैठक में बुलाकर जनता दल यूनाइटेड को तोड़ने का काम किया है. पार्टी इसकी निंदा करती है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी त्यागी ने कहा कि विपक्ष की बैठक में शामिल होने पर हमारे सांसद अली अनवर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है.

यादव के करीबी सहयोगी अरुण श्रीवास्तव ने कहा कि पूर्व पार्टी अध्यक्ष के धड़े को 14 राज्य इकाइयों के अध्यक्षों का समर्थन प्राप्त है. यादव के धड़े में 2 राज्यसभा सांसद और पार्टी के कुछ राष्ट्रीय पदाधिकारी शामिल हैं. गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने हाल ही में शरद यादव को JDU महासचिव के पद से हटा दिया था.

– ऋषभ अरोड़ा

Leave a Reply

Top