You are here
Home > breaking > हावड़ा: रेलवे स्टेशन पर भगदड़ को ममता ने बोला रेलवे की लापरवाही

हावड़ा: रेलवे स्टेशन पर भगदड़ को ममता ने बोला रेलवे की लापरवाही

बोल बिंदास: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा ज़िले में सांतरागाछी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार शाम को ओवरब्रिज पर मची भगदड़ में दो यात्रियों की मौत हो गई और कम से कम 25 लोग घायल हो गए. इनमें दो बच्चे भी शामिल हैं.

इसे भी पढ़े: अंतरराष्ट्रीय आर्य महासम्मेलन में होगा विश्वशांति पर विमर्श

यह हादसा शाम को लगभग साढ़े छह बजे हुआ. घायलों में कइयों की हालत गंभीर होने की वजह से मरने वालों की तादाद बढ़ने का अंदेशा है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक साथ तीन ट्रेनों के पहुंचने की घोषणा के बाद लोगों में भगदड़ मच गई.

इसे भी पढ़े: 1100 शहरों के 5 करोड़ घरों में JioGigaFiber रोलआउट में तेजी लाने के लिए हुआ सौदा

इस हादसे से रेलवे के कामकाज पर भी सवाल उठने लगे हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी रात को हावड़ा अस्पताल जाकर घायलों का हाल-चाल पूछा. उन्होंने इस हादसे पर गहरी चिंता जताई है.

मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख और घायलों को एक-एक लाख का मुआवज़ा देने का एलान किया है. गंभीर रूप से घायल एक यात्री को सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है.

इसे भी पढ़े: शुरू हुआ #MenToo

ममता ने रेलवे के कामकाज पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा, “कहीं कोई लापरवाही तो ज़रूर हुई है. पहले से सावधानी बरतने पर यह हादसा नहीं होता. यात्रियों की सुरक्षा का ध्यान रखना सबसे ज़रूरी है.”

इसे भी पढ़े: 1995 में भी अनु मलिक पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगा था

Leave a Reply

Top