You are here
Home > ASTROLOGY > कैसा रहेगा आपका सप्ताह 19 अप्रैल से 25 अप्रैल तक, जानिए गुरु मां सरोज सिंह से

कैसा रहेगा आपका सप्ताह 19 अप्रैल से 25 अप्रैल तक, जानिए गुरु मां सरोज सिंह से

19 अप्रैल से 25 अप्रैल तक

मेष राशि

परिवार, पड़ोसी, भाई बहन व शत्रुओं का सहयोग मिलेगा। पिता से कोई गिफ्ट मिल सकती है। लिए हुए लोन में कमी आने की सम्भावना है। आर्थिक रूप से यह सप्ताह अच्छा है। सारी सुख सुविधाएं बनी रहेंगी। प्रोफेशन में मेहनत का अच्छा फल मिलेगा।
उपाय: हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृष राशि

अचानक लम्बी यात्रा करेंगे और खर्चों में वृद्धि होगी। बड़ो से बात चीत करते समय भाषा का सावधानी से प्रयोग करें। आप का अहंकारी स्वभाव लोगों को क्रोधित करेगा इसलिए थोड़ा विनम्र बने रहें। बॉस आप के काम से असंतुष्ट रहेंगे।
उपाय: लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशि

इस सप्ताह आप सातवें आसमान पर रहेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को नौकरी मिलने की पूर्ण सम्भावना है। व्यापार में लाभ, पैसा, शोहरत मिलेगी। नौकरी में बॉस से प्रशंसा मिलेगी। सारी सुख सुविधाओं का उपभोग करेंगे और बचत भी होगी। सेहत के लिए ब्लड और यूरिन टेस्ट करवाएं।
उपाय: तुलसी का सेवन करें।

कर्क राशि

पत्नी व पार्टनर से संबंधों में उदासीनता आ सकती है। कार्यक्षेत्र में बेहतर स्थिति बन रही है। नौकरी पेशा के प्रमोशन के पूर्ण योग बने हुए हैं। प्रेम संबंधों में वाद- विवाद के कारण अलगाव की स्थिति बनी हुई है। बड़े भाई के लिए समय अच्छा नहीं है।
उपाय: एक मुट्ठी चावल पानी में बहाएं।

सिंह राशि

अपनी बढ़ी हुई ऊर्जा का भरपूर इस्तेमाल करें। नए अवसर मिलेंगे। जो लोग विदेश जाना चाहते हैं वे आवेदन करें, सरकार का पूर्ण सहयोग मिलेगा। धर्म स्थान की यात्रा होगी। शुक्रवार को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।
उपाय: नित्य पिता के पैर छू कर आशीर्वाद लें।

कन्या राशि

स्वास्थ्य का ध्यान रखें पीठ, पेट और मोटापे की समस्या हो सकती है। सप्ताह के अंत में भाई बहनों के साथ समय व्यतीत करेंगे। गुरूवार या शुक्रवार को किया हुआ निवेश फायदेमंद रहेगा। कार्यस्थल पर बॉस संतुष्ट रहेगा और प्रशंसा मिलेगी।
उपाय: नित्य गणेश चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि

अचानक कहीं से धन प्राप्ति या आय में वृद्धि हो सकती है। कार्यक्षेत्र में महिलाओं से उचित दूरी बनाए रखें। भूमि, भवन व वाहन खरीदनें के लिए समय अच्छा है। विद्यार्थी अपने मन पर नियंत्रण रखें। पिता या बॉस के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय: गाए को लाल तिलक लगाएं।

वृश्चिक राशि

पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें, किसी आकस्मिक चोट या दुर्घटना का योग है। आर्थिक परेशानी से बचने के लिए पूरे सप्ताह का बजट बना कर ही खर्च करें। अनावश्यक बातों से तैश में आने से समस्या हो सकती है। प्रेम सम्बन्ध मधुर रहेंगे।
उपाय: माथे पर केसर का तिलक लगाएं।

धनु राशि

इस सप्ताह लिए गए निर्णय सही और सकारात्मक होंगे। कुंवारे लोगों को मन पसंद साथी मिल सकता है। विद्यार्थिओं का पढाई की ओर झुकाव बना रहेगा। विलासिता व आमोद प्रमोद के लिए धन का व्यय करेंगे।
उपाय: विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मकर राशि

इस सप्ताह कार्यभार ज्यादा रहेगा। अपने शरीर का ध्यान रखें और विश्राम करें। सहयोगिओं और मातहतों से प्रशंसा मिलेगी। विद्यार्थी किसी भी तरह की निराशा हावी न होने दें और अपने ऊपर विश्वास रखें। शेयर बाजार व लाटरी में निवेश न करें।
उपाय: शनि मंदिर में सरसों के तेल में काला तिल डाल कर चढ़ाएं।

कुम्भ राशि

इस राशि के जातकों का मन आलस्य से भरा रहेगा अतः किसी रचनात्मक कार्य में ध्यान लगाएं। कार्यस्थल में हुई गलतिओं का खामियाज़ा भुगतना पड़ सकता है। घरेलू षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं। भाई बहनों के मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
उपाय: पीपल के पेड़ में कच्चा पीला सूत बांधें।

मीन राशि

स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों को अनदेखा न करें, लिवर हेपेटाइटिस-बी की समस्या हो सकती है। अपनी आगामी योजनाएं किसी से साझा न करें। पारिवारिक जीवन में घुटन महसूस करेंगे। पिता के साथ मन मुटाव हो सकता है।
उपाय: प्यासों के लिए जल की व्यवस्था करें।

Top