You are here
Home > breaking > दिल्ली एमसीडी चुनाव: 22 को पड़ेंगे वोट, 25 अप्रैल को नतीजे

दिल्ली एमसीडी चुनाव: 22 को पड़ेंगे वोट, 25 अप्रैल को नतीजे

दिल्ली में 22 अप्रैल को एमसीडी के चुनाव होंगे और 25 अप्रैल को मतगणना होगी. एमसीडी चुनाव में तय सीमा के तहत उम्मीदवार 5 लाख 75 हजार रुपए से ज्यादा खर्च नहीं कर सकते हैं.
एमसीडी चुनाव के लिए 27 मार्च को नोटिफीकेशन जारी होगा और 3 अप्रैल तक नॉमिनेशन वापस लिया जा सकता है. बता दें कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी सरकार के मुख्य सचिव एमएम कुट्टी को निर्देश दिए कि ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से एमसीडी चुनाव कराए जाएं.
केजरीवाल ने कहा कि राजनीतिकों दलों की मांग को देखते हुए बैलेट पेपर से जुड़ी सारी औपचारिकताएं पूरी की जाएं. दिल्ली सरकार पर ही एमसीडी चुनाव की जिम्मेदारी होती है. बता दें कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा के नतीजों के बाद विपक्षी नेताओं ने खासकर बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका जताई थी.
आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह का भी कहना है कि अगर उत्तर प्रदेश में नगर पालिका और नगर पंचायत के चुनाव बैलेट पेपर से करवाए जा सकते हैं तो दिल्ली में भी नगर निगम चुनाव बैलेट पेपर से करवाए जा सकते हैं.
केजरीवाल और संजय सिंह की बात पर पलटवार करते हुए दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में 67 सीटें हासिल की थी. उसे विधानसभा चुनावों में फिर से मतदान की मांग करनी चाहिए.

Leave a Reply

Top