You are here
Home > breaking > MCD चुनाव-भाजपा, 8 सीटों पर उम्मीदवारी खतरे में

MCD चुनाव-भाजपा, 8 सीटों पर उम्मीदवारी खतरे में

MCD चुनाव- बिन लड़े हार सकती है 5 सीट भाजपा

बोल बिंदास. दिल्ली नगर निगम चुनाव में भाजपा को बड़ा झटका लग सकता है. उसके आठ उम्मीदवारों पर चुनाव मैदान से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है, चुनाव आयोग ने  इनके नामांकन पत्र सही नहीं पाये थे. पांच वार्डों में तो मुख्य प्रत्याशी के साथ ही कवरिंग (वैकल्पिक) प्रत्याशी भी बाहर हो गए हैं, जबकि तीन वार्डों में अब भाजपा को कवरिंग प्रत्याशी का ही सहारा है.पूर्वी दिल्ली नगर निगम के वेस्ट विनोद नगर के प्रत्याशी रविंद्र नेगी भाजपा के प्रत्याशी थे. इन्होंने अपनी पत्नी को वैकल्पिक प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भरवाया था, लेकिन दोनों का ही नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया है. इस तरह से इस वार्ड में अब भाजपा का कोई भी प्रत्याशी नहीं बचा.

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के बापरौला वार्ड से भाजपा प्रत्याशी संजू बाला और किशनगंज से मोनिका छाबड़ा का, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के अबुल फजल एन्क्लेव के भाजपा प्रत्याशी जाकिर हैदर व लाडो सराय से भाजपा प्रत्याशी पिंकी कुमारी का नामांकन भी रद्द हो गया है.

इन चारों वार्डों में भी भाजपा के कवरिंग प्रत्याशियों का  नामांकन गलत पाया गया है. इससे इन चारों वार्डो में भाजपा का कोई प्रत्याशी चुनाव नहीं लड़ सकेगा.

वहीं, पूर्वी दिल्ली नगर निगम के त्रिलोकपुरी वेस्ट वार्ड से भाजपा प्रत्याशी सरोज सिंह, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के वजीरपुर वार्ड से हरीश शर्मा और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के ख्याला वार्ड में भाजपा प्रत्याशी बबली चंदेला का भी नामांकन रद्द हो गया है. हालांकि, इन वार्डों में कवरिंग प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं.

हालांकि, भाजपा अपने प्रत्याशियों को बचाने की कोशिश में लग गई है।  पार्टी से जुड़े वकील प्रत्याशियों का नामांकन बचाने के लिए दौड़ भाग कर रहे है. जरूरत पड़ने पर अदालत जाने की भी तैयारी की जा रही है.

Leave a Reply

Top