You are here
Home > ASTROLOGY > कैसा रहेगा आपका सप्ताह 12 से 18 अप्रैल? जानिए गुरु मां सरोज सिंह से

कैसा रहेगा आपका सप्ताह 12 से 18 अप्रैल? जानिए गुरु मां सरोज सिंह से

मेष राशि

इन जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत खास रहेगा। खर्चे बढे हुए हैं जिस के कारण लोन लेने की नौबत आ सकती है। प्रेम प्रसंग शादी में बदलने की सम्भावना है। पत्नी के लिए विशेष भावनाएं जागृत होंगी और प्रेम का सागर लहराएगा। पड़ोसिओं और भाई बहनों से संबंधों में मधुरता आएगी। इस सप्ताह लिए गए फैसले जीवन भर याद रहेंगे। .
उपाय: कार्तिकेय मंदिर में जा कर मीठे का भोग लगाएं।

वृष राशि

माँ के साथ जितना ज्यादा समय व्यतीत करेंगे उतनी ही सुख शांति प्राप्त होगी। कार्य क्षेत्र में परिवर्तन या तबादला हो सकता है। इम्पोर्ट एक्सपोर्ट वालों के लिए यह समय बहुत खास रहेगा। गले व आंख, विशेषतः बाईं आंख, का विशेष ध्यान रखें। वाणी पर नियंत्रण रखें वर्ना झगड़ा हो सकता है।
उपाय: किसी धर्म स्थान की यात्रा करें।

मिथुन राशि

इन जातकों की आर्थिक स्थिति व् पढ़ाई के लिए उत्तम योग बना हुआ है। नौकरी मिलने का पूर्ण योग बना हुआ है। कैरियर सम्बन्धी आप की इच्छाएं पूर्ण होंगी। मन की बातें दूसरों से साझा करें वर्ना अवसाद आ सकता है। अपने पैरों और पीठ का ध्यान रखें।
उपाय: दूध में केसर दाल कर पीएं।

कर्क राशि

जो लोग नया काम करना चाहते हैं या कार्य क्षेत्र बदलना चाहते है उनके लिए समय अनुकूल है। तरक्की का योग बना हुआ है। इज्जत, मान सम्मान में वृद्धि होगी व लोगों से सम्बन्ध अच्छे रहेंगे। यह सप्ताह विद्यार्थियों को बताएगा कि उनका भविष्य कैसा रहेगा। अप्रत्याशित धन की प्राप्ति होगी।
उपाय: माँ दुर्गा को अक्षत और लाल फूल चढ़ाएं।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को प्रशंसा मिलेगी। पिछले सप्ताह की तुलना में यह सप्ताह संबंधों, भाग्य, आमदनी व नौकरी के लिए बेहतर होगा। इस सप्ताह आमोद-प्रमोद हेतु दूर यात्रा संभव है। भूमि, भवन व वाहन में फायदा होगा।
उपाय: सूर्याष्टकम का नित्य पाठ करें।

कन्या राशि

आपकी और आपके पिता के स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या रहेगी। जीवन का खतरा बना हुआ है अतः गाड़ी चलाने में सावधानी बरतें। नौकरी में बदलाव संभव है। अवैध सम्बन्ध परेशानी का कारण बन सकता है। फैट और लिवर का ध्यान रखें।
उपाय: माँ दुर्गा को हरी चूड़ियां चढ़ाएं।

तुला राशि

कार्यक्षेत्र में प्रशंसा मिलेगी लेकिन सहयोगिओं से सावधान रहें वर्ना बखेड़ा हो सकता हैं। खान-पान का विशेष ध्यान रखें। प्रेम संबंधों को ले कर लिए गए फैसले सही होंगे। सरकारी नौकरी के लिए किये जा रहे प्रयास सफल होंगे। घर परिवार का पूर्ण सुख मिलेगा।
उपाय: दुर्गा माँ को प्रसाधन सामग्री भेंट करें।

वृश्चिक राशि

सर, आँखों और ब्लड प्रेशर की समस्या हो सकती है। थकान से बचें। कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी। सहभागी से ज्यादा अपेक्षा न रखें। ससुराल पक्ष से सम्बन्ध खराब होने की आशंका है। पत्नी को बिजली उपकरणों से खतरा बना हुआ है।
उपाय: पानी में गुड़ प्रवाहित करें।

धनु राशि

यात्रा के कारण से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। इस सप्ताह आप किसी की मदद भी कर सकते हैं। आप की सोच में बहुत बड़ा बदलाव आएगा और नए अवसर भी मिलेंगे। मल्टी नेशनल कम्पनीज वालों को प्रमोशन मिल सकता है। छात्रों का मन पढाई में नहीं लगेगा।
उपाय: विष्णु भगवान् को पीले फूलों की माला चढ़ाएं।

मकर राशि

इस सप्ताह स्वाथ्य अच्छा रहेगा किन्तु मदिरा से परहेज रखें। सप्ताह-मध्य के बाद का समय तकनीकी पढाई वाले बच्चों के लिए अच्छा है। ननिहाल से लेनदेन में सावधानी बरतें। गले, आँख और सर दर्द की समस्या हो सकती है।
उपाय: घर की उत्तर दिशा में हरे-भरे पेड़ पौधों की फोटो लगाएं।

कुम्भ राशि

कार्यक्षेत्र में अहंकार को दूर रखें। कम्युनिकेशन, लेखन एवं फैशन क्षेत्र से जुड़े जातकों के कार्यों में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास में कमीं रहेगी। परिवार में किसी षड्यंत्र का सामना करना पड़ सकता है। कार्य के सिलसिले में यात्रा का योग बना हुआ है।
उपाय: किसी भी कार्य पर जाने से पहले दही चीनी खा कर निकलें।

मीन राशि

रियल एस्टेट में धन का निवेश करेंगे। कटु वाणी के कारण परिवार व् दोस्तों से बोल-चाल बंद हो सकती है। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। जो छात्र पढाई के लिए विदेश जाना चाहते हैं उनके लिए समय अनुकूल नहीं है।
उपाय: बूढ़े ब्राह्मण को पीले वस्त्र दान करें।

Top