You are here
Home > breaking > योगी का फैसला : सरकारी नौकरियों के लिए नहीं होंगे इंटरव्यू

योगी का फैसला : सरकारी नौकरियों के लिए नहीं होंगे इंटरव्यू

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने फैसला किया है कि प्रदेश में अब से सरकारी नौकरियों की भर्ती के लिए किसी भी तरह का इंटरव्यू नहीं होगा। आवेदकों को नौकरी के लिए सिर्फ लिखित परीक्षा देनी होगी।

कल योगी अदित्यनाथ की अध्यक्षता में लखनऊ में मंत्रिमंडल की बैठक हुई थी। इसमें यह फैसला लिया गया कि सरकार की बी, सी और डी वर्ग की गैर राजपत्रित (नॉन गेजेटेड) नौकरियों के लिए किसी भी तरह के इंटरव्यू नहीं होंगे। एक अधिकारी ने बताया, ‘भारत सरकार की नौकरी देने की प्रक्रिया को ध्‍यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि उत्‍तर प्रदेश में ग्रुप बी, सी और ग्रुप डी की नॉन-गेजेटेड पोस्‍ट के लिए इंटरव्‍यू प्रक्रिया को समाप्‍त किया जाए।’

इसके अलावा यह आदेश भी दिया गया कि यदि किसी कारण से किसी विभाग को लगता है, कि नौकरी के लिए इंटरव्यू की जरूरत है, तो उसे निजी विभाग को इसकी सुचना देनी होगी। इस पर निजी विभाग फैसला करेगा।

इसके बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद के दौरे पर हैं। यहाँ योगी कैलाश मानसरोवर भवन की नींव रखेंगे। योगी ने कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले भक्तों के लिए एक-एक लाख रूपए आर्थिक सहायता का भी एलान किया है।

Leave a Reply

Top