You are here
Home > breaking > योगी सरकार : 2022 तक सभी को छत, हर साल 2 लाख घर बनाने का ल्क्ष्य

योगी सरकार : 2022 तक सभी को छत, हर साल 2 लाख घर बनाने का ल्क्ष्य

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा प्रदेश सरकार 2022 तक सभी नागरिकों को घर मुहैया कराने को लेकर प्रतिबद्ध है। इसको लेकर प्रदेश सरकार हर साल दो लाख आवास बनाएगी।

योगी ने सरकार की योजना के बारे में बताते हुए कहा कि वर्ष 2022 तक सभी को छत मुहैया कराने की है। योगी आदित्यनाथ गुरुवार को राजधानी के जियामऊ स्थित रैनबसेरा मैदान में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई)(शहरी) के अंर्तगत निर्मित मॉडल आवासों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा, “प्रदेश सरकार अब हर वर्ष दो लाख मकान बनाएगी।

इसके साथ ही मकानों की संख्या हर वर्ष बढ़ती जाएगी। इस मकान को लेने वालों की दो कैटेगिरी बनाई गई है, जिसमें एक वह लोग होंगे, जिनके पास जमीन है मकान नहीं और दूसरे वो लोग जिनके पास जमीन और मकान दोनों ही नहीं है।”

ज्ञात हो कि गुरुवार को योगी ने निरीक्षण के दौरान एलडीए द्वारा तैयार मॉडल को नकार दिया। वहीं राज्य नगरीय अभिकरण (सूडा) के पीएमएवाई योजना के तहत बनाए गए प्रोटो मॉडल भवनों को काफी पसंद किया। बिल्ट अप एरिया 28.09 स्क्वायर मीटर और कार्पेट एरिया 21.43 वर्ग मीटर वाले सूडा का मॉडल मकान टू रूम सेट का होगा, जिसकी कीमत 3.34 लाख रुपये होगी। इसके लिए 2.5 लाख रुपये का अनुदान मिलेगा। पैसा तीन किश्तों में मिलेगा।

निरीक्षण के दौरान शहरी विकास मंत्री सुरेश खन्ना, सूडा के डायरेक्टर शैलेंद्र कुमार सिंह व नगर निगम के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मुख्यमंत्री के साथ मौजूद थे।

संवाददाता, ऋषभ अरोड़ा

Leave a Reply

Top