You are here
Home > breaking > YOGA LOVERS ने “जाग्रत अवस्था में ध्यान” पर कार्यशाला आयोजित की

YOGA LOVERS ने “जाग्रत अवस्था में ध्यान” पर कार्यशाला आयोजित की

अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त योग गुरु सुनील सिंह द्वारा स्थापित संस्था YOGA LOVERS ने 16-7-2017 को C2C, सनातन धर्म मंदिर, जनकपुरी में योगाचार्य ने प्रमोद भण्डारी जी की सहायता से डॉ मान्या दत्ता के संरक्षण में दिव्तीय कार्यशाला  “MASTERING YOUR MIND THROUGH MEDITATION” का आयोजन किया गया।

योग गुरु सुनील सिंह ने ध्यान द्वारा समाज में स्वास्थ्य और ज्ञान के लहर की ज्योति जलाने का प्रयास किया।  इस कार्यशाला में लगभग 80 लोगों ने भाग लेकर ध्यान के पहलुओं को समझा और ध्यान की विभिन्न क्रियाओं को अपना घर जीवन का एक अनूठा अनुभव प्राप्त किया।

इस कार्यशाला में ॐ महामंत्र के नाद द्वारा ध्यान, शिव ध्यान, श्वास को बाहर छोड़ते हुए आदि का ध्यान करवाते हुए चेतन अवचेतन मन की स्थिति परिस्थिति से परिचित करवाया।

जीवन डेढ़ से 2 घंटे के ध्यान का महत्व समझाया। ध्यान करने की विधि की जानकारी दी एवं ध्यान करने के लिए कौन कौन से आसन सहयोगी हैं उनका परिचय दिया।

विचारों की धारा का अविरल धारा में प्रवाह देना ही ध्यान का प्रमुख उद्देश्य है। समाज में इस सराहनीय कार्य को करने के लिए योग गुरु सुनील सिंह सिंह जी, डॉ मान्या दत्ता एवं योगाचार्य प्रमोद भण्डारी की कार्यशाला में सम्मानित किया गया।  का प्रयास जन जन तक कार्यशालाओं के माध्यम से योग को पहुँचाना।

Leave a Reply

Top