You are here
Home > MANORANJAN > विश्व पर्यावरण दिवसः बॉलीवुड समेत हॉलीवुड की कई हस्तियों ने सोशल मीडिया पर ‘Beat Plastic Pollution’ कैंपेन चलाया

विश्व पर्यावरण दिवसः बॉलीवुड समेत हॉलीवुड की कई हस्तियों ने सोशल मीडिया पर ‘Beat Plastic Pollution’ कैंपेन चलाया

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर सिर्फ खेल जगत ही नहीं बॉलीवुड जगत भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहा है। इसी क्रम में सिनेमा जगत की कई महान हस्तियों ने सोशल मीडिया पर ‘Beat Plastic Pollution’ कैंपेन चलाया है।

साथ ही हॉलीवुड की कई सेलिब्रिटिज ने भी Beat Plastic Pollution नाम से सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया है। इसीलिए बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों में पर्यावरण को सुरश्रित बनाने के लिए जंग छिड़ी हुई है।

अभिनेत्री आलिया भट्ट कहती हैं कि इस पर्यावरण दिवस हम सभी स्टील और गिलास की बौटलों का उपयोग करें। आलिया कहती हैं कि प्लास्टिक की बोटल डीकंपोज होने में 450 साल लेती हैं। तब तक ये पर्यावरण को नुक़सान पहुंचाती रहती हैं।

मैंने अपने जीवन से प्लास्टिक को निकाल फेंकने की दिशा में एक क़दम बढ़ा गिया है। आशा है, आप लोग भी ये क़दम उठाएंगे।

जबकि अर्जुन कपूर ने इस पर्यावरण दिवस पर अपनी प्लास्टिक बोटल को मेटल बोटल में चेंज कर लिया है। अर्जुन ने यह बात एक मेटल बोटल की फोटो शेयर करके की है।

साथ ही हॉलीवुड अभिनेता अर्नोल्ड ने एक वीडियो शेयर की है। वह कहते हैं कि मैने प्लास्टिक की बोटलों को पूरी तरह से टर्मिनेट करना शुरु कर दिया है। ताकि Beat Plastic Pollution वाले कैंपेन सफल हो सकें।

अर्नोल्ड  आगे लिखते हैं कि मैं अपने घर पर प्लास्टिक की चम्मचों को नष्ट कर रहा हूं।

विश्व पर्यावरण दिवस पर इस बार प्लास्टिक बैन की थीम को सेलीब्रेट किया जा रहा है। जिसकी मेजबानी भारत को मिली है। इस थीम के तहत ही बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन कैंपन चलाया जा रहा है। जिसमें बॉवीलुड और हॉलीवुड भी अपना अहम योगदान दे रह है।

Leave a Reply

Top