You are here
Home > NEWS > सभी पत्रकार तन, मन से एकजुट हों : पवन कुमार

सभी पत्रकार तन, मन से एकजुट हों : पवन कुमार

बोल बिंदास, दिल्ली, 25 अगस्त;
आज दिनांक 25 अगस्त को वर्किंग जर्नलिस्ट्स आफ इण्डिया संबंधित भारतीय मजदूर संघ ने मनाया वेबिनार के माध्यम से चौथा डिजीटल मीडिया दिवस।
देश भर के पत्रकारों ने की सहभागिता।

दिल्ली, आज जूम क्लाउड ऐप के सहयोग से आज आयोजित वेबिनार के माध्यम से वर्किंग जर्नलिस्ट्स आफ इण्डिया ने कोरोना काल में धूमधाम से मनाया चौथा नेशनल डिजीटल मीडिया डे।
इस अवसर पर देश भर के विभिन्न विभिन्न शहरों से सैकड़ों पत्रकारों ने आपने विचारों के आदान प्रदान एवं महत्वपूर्ण विचारों को साझा किया। वरिष्ठ पत्रकार योगराज शर्मा जिनके अपने दस विभिन्न क्षेत्र जैसे न्यूज, धर्म, संस्कृति आदि पर हैं, ने यूट्यूब चैनल को कैसे प्रसारित करें और उनमें किन किन बातों का ध्यान रखें, पर संक्षिप्त किन्तु महत्वपूर्ण जानकारी दी।

www.filmgraffiti.com/isofest/


वेबिनार का संचालन करते हुये वर्किंग जर्नलिस्ट्स आफ इण्डिया के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय उपाध्याय ने करते हुये वेबिनार में सम्मिलित सभी डिजीटल मीडिया से जुडे़ साथियों का अभिनंदन करते हुये WJI के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार अनूप चौधरी, राष्ट्रीय महामंत्री नरेन्द्र भण्डारी, का अभिनंदन करते हुये वेबिनार की शुरुआत की। वेबिनार के मुख्य अतिथि एवं भारतीय मजदूर संघ के क्षेत्रीय संगठन मंत्री पवन कुमार जी ने सभी पत्रकारों से एकजुट रहने एवं तन-मन-धन के साथ सड़कों पर उतरने का आवाहन किया। उन्होंने मजदूरों के आंदोलन की याद दिलाते हुये सरकार द्वारा कोरोना काल में बीडी़ उद्योग से जुडे़ मजदूरों पर किये गये कुठाराघात पर सरकार के बैकफुट पर आने के उदाहरण की याद दिलाई और कहा कि यह संगठन और एकजुटता से ही सम्भव हो पाया धा। अतः डिजीटल मीडिया सहित सभी पत्रकारों से एकजुट रहने का आवाहन किया।
डिजीटल मीडिया डे के अवसर पर लगभग सात सौ प्रत्याशियों में से 270 पत्रकारों को डिजीटल मीडिया एवार्ड से सम्मानित किये जाने की घोषणा की गयी। शेष आवार्ड से वंचित रह गये पत्रकार साथियों से अनुरोध किया गया वे कोविड-19 के कारण लिमिटेशन को समझते हुये निराश न हों उन्हें अगले वर्ष हम प्रयास करेगे कि सम्मानित करें।
वेबिनार के समन्वय में तीर्थाकंर सरकार और अविनाश सिंह की जुगल जोडी़ ने गूगल पर कैसे अपने पोर्टल को फैमश करें तथा किन किन बातों का ध्यान रखें सम्बंधी महत्वपूर्ण जानकारी दी।
वेबिनार में उत्तराखंड से सुनील गुप्ता, रजनेश ध्यानी, देवेन्द्र कुमार, शिव नरायन सिंह, बाबी शर्मा, रजीत धारीवाल, कमल कुमार अग्रवाल, संजीव कुमार एवं संजय अग्रवाल सहित उत्तर प्रदेश, बिहार से सरोज आचार्य, हरियाणा,हिमाचल, दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश एवं दक्षिण भारत सहित तमाम पत्रकारों ने सहभागिता की।

Top