You are here
Home > breaking > ‘उत्तर प्रदेश पश्चिम’ सर्किल में जियो ने जोड़े सबसे ज़्यादा उपभोक्ता

‘उत्तर प्रदेश पश्चिम’ सर्किल में जियो ने जोड़े सबसे ज़्यादा उपभोक्ता

जियो ने सितंबर में 3 लाख 21 हजार नए ग्राहक बनाए- ट्राई

बोल बिंदास-मेरठ 2019: टेलीकॉम कंपनियों से जुड़े ग्राहकों की संख्या के आंकड़े सामने आ गए हैं। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (ट्राई) की हालिया जारी रिपोर्ट के मुताबिक ‘उत्तर प्रदेश पश्चिम’ सर्किल में जियो ने सितंबर माह (2019) में सबसे ज़्यादा उपभोक्ता जोड़े हैं। जियो ने विस्तृत नेटवर्क और किफायती प्लान्स के चलते करीब 3 लाख 21 हजार उपभोक्ता सितंबर 2019 में जोड़े। जियो के अलावा सरकारी क्षेत्र की कंपनी बीएसएनएल ही ग्राहकों की संख्या में इजाफा कर पाई। बीएसएनएल ने 9448 ग्राहक को अपने साथ जोड़ा।

इसके ठीक विपरीत टेलीकॉम क्षेत्र की दिग्गज कंपनी वोडा-आईडिया ने ‘उत्तर प्रदेश पश्चिम’ सर्किल में सबसे ज़्यादा ग्राहक खोये हैं। वोडा-आईडिया से सितंबर माह में 1 लाख 76 हजार से ज्यादा उपभोक्ता छिटक गए। एयरटेल के ग्राहकों की संख्या लगभग समान बनी रही। पूरे सर्किल में सितंबर में कुल 1 लाख 54 हजार ग्राहक बढ़े हैं। ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश पश्चिम सर्किल में करीब 1 करोड़ 83 लाख उपभोक्ता जियो नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं।

देश में वोडा-आइडिया और एयरटेल के ग्राहकों की संख्या लगातार घट रही है। ट्राई की इसी रिपोर्ट के अनुसार सितंबर महीने में वोडा-आईडिया ने करीब 25 लाख और एयरटेल ने करीब 23 लाख उपभोक्ता पूरे देश में खोये हैं। वहीं जियो नए ग्राहक जोड़ने के मामले में सबसे आगे रहा उसने समान अवधि में 70 लाख नए ग्राहक बनाए।

Top