You are here
Home > NEWS > हम सभी हिन्दू है और हिन्दुस्तानी है- एडवोकेट अमित कुमार सिंह

हम सभी हिन्दू है और हिन्दुस्तानी है- एडवोकेट अमित कुमार सिंह

अमित कुमार सिंह, एडवोकेट

 

ये सब हो क्या रहा है ?? कुछ दिन से हो रहे सोशल मीडिया और अन्य जगहों पर चर्चा व घटनाओं के बाद आज रुका नही गया इसलिए लिख रहा हूँ

आधे से ज्यदा लोग विषय से अलग है…विषय आरक्षण है ही नही..

पता नही क्यों जो अन्दोलन कर रहे थे उनमे लगभग सभी आरक्षण की बात कर रहे थे और अब भी सभी जगह वही बाते हो रही है.. जबकि विषय तो sc/st एक्ट में तुरंत गिरफ़्तारी नही होगी जांच के बाद होगी ये कहा गया.. इसे खत्म भी नही किया गया… और वो भी सरकार ने नही उच्चतम नयायालय ने किया पर इसमें भी सभी आन्दोलन वाले मोदी को बोल रहे थे… जबकि सरकार ने जब कोर्ट खुली पहले दिन इसके खिलाफ अपील भी कर दी….

इस आन्दोलन की सबसे बड़ी विफलता ये थी की आधे से अधिक लोगो को विषय की ही जानकारी नही थी.. उसके अलावा विरोध करते करते हिंसक होना… गरीबो की दुकानों को तोडना जिन गरीबों की बात करते है और ये सब भी इसलिए क्योकि इनमे आधे इस समाज से थे ही नही ज्यादातर राजनीती रोटियां सेकने आये थे….

मायावती जी के समर्थन के बहुत थे जबकि कल ही एक पुराना आदेश आया यूपी का जिसमे उस समय की मुख्यमत्री और दलितों की मसीहा मायावती ने खुद कहा था की इस एक्ट में जांच के बाद कार्यवाही हो इसका दुरूपयोग हो रहा है फिर आज ऐसा क्या हो गया जब कोर्ट ने कहा तो? बस ये की अब वो पुरे देश और राज्य में ‘0’ (शुन्य) पर है और भी अन्य लोग जिनका राजीनीतिक पतन हो गया है??

पर अफ़सोस ये है की इन सबके बाद भी अभी भी सभी लोग विषय भूल अन्य बातो पर चर्चा हो रही है…कोई आरक्षण पर तो कोई किसी बात पर ये दुर्भाग्यपूर्ण है…

अभी सबके लिए महत्वपूर्ण ये नही की वो दलित है या ब्राह्मण, या राजपूत या कुछ भी… महत्वपूर्ण है की हम सभी हिन्दू है और हिन्दुस्तानी है… सभी को एक होने की आवश्यकता है जिससे जिन्होंने भी यह षड़यंत्र रचा उनको धक्का लगे और एहसास हो भारत और हिन्दू हमेशा एक है.

Leave a Reply

Top