You are here
Home > breaking > उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान ने फिर बरपाया कहर, 14 की मौत

उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान ने फिर बरपाया कहर, 14 की मौत

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र में बुधवार शाम आये आंधी तूफान में 14 लोगों की मौत की खबर है जबकि इसकी चपेट में आकर कई लोग घायल भी हुए. हांलांकि प्रमुख सचिव (सूचना) अवनीश अवस्थी ने अभी तक 11 लोगों के मौत की पुष्‍टि की है. उन्होंने बताया कि इटावा में चार, मथुरा में तीन और आगरा में एक व्यक्ति की मौत की खबर है. खबरों के अनुसार अन्य क्षेत्र में भी लोगों की जान गयी है.

अवस्थी ने बताया कि आगरा के एतमादपुर में मकान पर पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हुई है. हाथरस से मिली खबर के मुताबिक वहां आकाशीय बिजली गिरने से 15 वर्ष के एक किशोर की मौत हो गयी. घटना हाथरस जंक्शन थानाक्षेत्र के मोहब्बतपुरा गांव की है. किशोर खेत से घर लौट रहा था, तभी यह हादसा हो गया.

अवस्थी ने बताया कि प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे प्रभावित लोगों तक तत्काल या गुरुवार सुबह तक राहत पहुंचायें. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे आगरा, अलीगढ़, मथुरा और फिरोजाबाद सहित प्रभावित जिलों में आंधी तूफान से हुए नुकसान का आकलन करें और प्रभावित लोगों तक तत्काल मदद पहुंचायें.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों से कहा है कि वे नुकसान का आकलन कर प्रभावित लोगों को मुआवजा प्रदान करें. साथ ही आगाह किया कि इस कार्य में किसी तरह की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह राज्य के कई हिस्सों में आये आंधी तूफान में 70 से अधिक जानें गयी थीं.

Leave a Reply

Top