You are here
Home > NEWS > यूपी में आंधी-तूफान का कहर : 9 लोगों की मौत, 28 घायल, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिये जरूरी निर्देश

यूपी में आंधी-तूफान का कहर : 9 लोगों की मौत, 28 घायल, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिये जरूरी निर्देश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के तमाम हिस्सों में आये आंधी तूफान और बारिश में नौ लोगों के मारे जाने और लगभग 28 अन्य के घायल होने की खबर है. प्रमुख सचिव (सूचना) अवनीश अवस्थी ने बताया कि कासगंज में चार लोगों की मौत हो गयी. बुलंदशहर में दो, संभल, अलीगढ़ और कन्नौज में एक-एक व्यक्ति के मरने की खबर है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी संबद्ध जिलाधिकारियों और आयुक्तों को निर्देश दिया है कि प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया करायी जाये और घायलों के उपचार की व्यवस्था की जाये.

इससे पहले मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में धूलभरी आंधी और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान जताया था. मौसम विभाग ने चेतावनी दी थी कि इस आंधी तूफान से बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, फैजाबाद, सुल्तानपुर, आजमगढ़, अंबेडकरनगर, मऊ, देवरिया, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, प्रतापगढ़, इलाहबाद, संतरविदास नगर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर और सोनभद्र जिले प्रभावित हो सकते हैं.

मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश होने जबकि शेष स्थानों पर मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान जताया. पिछले सप्ताह बुधवार को राज्य के कई इलाकों में जबरदस्त आंधी-तूफान के चलते 18 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 27 अन्य घायल हो गये थे. इटावा में पांच लोगों की मौत, मथुरा, अलीगढ़ और आगरा में तीन-तीन लोगों की मौत, फिरोजाबाद में दो की तथा हाथरस और कानपुर देहात जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी.

Leave a Reply

Top