You are here
Home > HOME > उत्तर प्रदेश पश्चिम सर्किल जियो ने 4 लाख से अधिक ग्राहक जोड़े

उत्तर प्रदेश पश्चिम सर्किल जियो ने 4 लाख से अधिक ग्राहक जोड़े

बोल बिंदास,मेरठ, 30 जून 20: पश्चिमी उत्तर प्रदेश सर्किल में जियो ने फरवरी माह में सबसे ज़्यादा ग्राहक जोड़े हैं । ट्राई ने की हालिया जारी रिपोर्ट में यह आंकड़े सामने आए। जियो ने विस्तृत नेटवर्क और किफायती प्लान्स के दम पर 4 लाख से अधिक उपभोक्ता फरवरी माह में जोड़े, वहीं दूसरी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल और बीएसएनएल ने भी इस अवधि में क्रमशः 1 लाख 61 हजार और 18 हजार के करीब ग्राहक जोड़े।

इसके ठीक विपरीत टेलीकॉम क्षेत्र की दिग्गज कंपनी और उत्तर प्रदेश पश्चिम सर्किल में सबसे ज्यादा ग्राहकों वाली वोडाफोन-आईडिया ने इसी अवधि में 2 लाख 47 हजार से अधिक ग्राहकों को खो दिया। कुल मिला कर उत्तर प्रदेश पश्चिमी सर्किल में करीब 3 लाख 33 हजार नए ग्राहकों का इजाफा हुआ।

देश भर में भी जियो ग्राहक जोड़ने के मामले में बाकी कंपनियों से काफी आगे रही। जियो ने फरवरी माह में 62 लाख 57 हजार से अधिक ग्राहक जोड़े। एयरटेल के नेटवर्क पर 9 लाख 22 हजार और सरकारी कंपनी BSNL ने करीब 4 लाख 40 हजार उपभोक्ताओं को जोड़ा। वहीं वोडा-आइडिया की हालात खराब रही। फरवरी में कंपनी के नेटवर्क को 34 लाख 67 हजार से अधिक ग्राहक छोड़ कर चले गए हैं।

उत्तर प्रदेश पश्चिम में जियो की तीव्र वृद्धि में योगदान देने वाला एक प्रमुख कारक इसका मजबूत और सबसे बड़ा 4 जी नेटवर्क है। नए स्मार्टफोन खरीदारों के लिए जियो सबसे पसंदीदा 4जी ऑपरेटर बनता जा रहा है।

जियोफोन (इंडिया का स्मार्टफोन) ने उत्तर प्रदेश पश्चिम के ग्रामीण क्षेत्रों में पैठ बना ली है। यह उत्तर प्रदेश पश्चिम में फीचर फोन बाजार का सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन है। ग्रामीणों की पहली पंसद बन गया है जियोफोन। खासकर उन ग्रामीणों की जो 4जी नेटवर्क की तेज स्पीड का आनंद तो उठाना चाहते हैं किंतु उनके पास महंगे स्मार्टफोन खरीदने की गुंजाइश नही है।

ट्राई के आंकड़ों के अनुसार जियो लगातार सबसे अधिक डाउनलोड स्पीड के साथ सबसे तेज 4जी टेलिकॉम ऑपरेटर है।

Top