You are here
Home > breaking > नई उड़ान के लिए तैयार ‘उड़ान’

नई उड़ान के लिए तैयार ‘उड़ान’

29 मई 2018, मंगलवार को उड़ान का वर्ष 2018-19 के पंचांग विमोचन कार्यक्रम सायं 6.00 बजे हरियाणा भवन,नई में आयोजित किया गया।


इस सुअवसर पर उडान की और से पदमश्री योगेंद्र जी(बाबा )संथापक सदस्य संस्कार भारती, एवं श्री आलोक कुमार जी,अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष,विश्व हिन्दू परिषद को भी सम्मानित किया गया


पंचांग विमोचन कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में सुप्रसिद्ध निर्माता निर्देशक श्री सुभाष घई जी उपस्थित रहे । सुभाष जी ने उडान की प्रशंसा करते हुए कहा कि उडान जैसी संस्थाये हर प्रान्त में होनी चाहिए जो कि व्यक्ति निर्माण के लिए आवश्यक है।


उड़ान गत डेढ़ वर्षों से शिक्षा, साहित्य, कला और संस्कृति के क्षेत्र में अनेकानेक कार्य कर रहा है।
इस कार्यक्रम के पीछे देश, समाज व व्यवस्था का हित निहित है।
उडान 2016, दिल्ली विश्विद्यालय से प्रारंभ होकर जे.एन. यू.,एन. एस. डी., मारवाह स्टूडियो तक अपने पंख फैला चुका है।लगभग डेढ़ वर्षो में उड़ान ने अपनी सीमा की परिधि को व्यापकता प्रदान की है।
उड़ान आगामी वर्ष में क्या कुछ नया करने वाला हैं इसी से अवगत कराने के उद्देश्य से यह कैलेण्डर जारी किया जा रहा है ताकि वर्ष भर तमाम गतिविधियों के माध्यम से नये दौर के युवाओं में नयी प्रतिभा की तलाश के साथ-साथ नये संकल्प की नींव मजबूती से रखने में सहयोग मिल सके।


इस दौरान उड़ान की संस्थापक, कार्यकारी टीम सहित श्री भारत भूषण जी( रा.स्वयं. संघ ),श्री अमीर चंद जी,(संस्कार भारती ),श्री मनोज तिवारी जी ,सुश्री नलिनी कमलिनी जी,  ITV के कार्तिकेय शर्मा,  सुदीप्तो सेन जी तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ जिन्होंने उड़ान की कार्यविधियों की भूरी-भूरी प्रशंसा की।

Leave a Reply

Top