You are here
Home > breaking > सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे

सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे

नई दिल्ली,बोल बिंदासदो साल पहले पाकिस्तान के अंदर घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक के माध्यम से आतंकवादियों और उनके ठिकानों को नष्ट किया गया था। और इस दिन को आज पूरे 2 साल होने पर भारतीय सेना पराक्रम पर्व मना रही है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पराक्रम पर्व मानने के लिए जोधपुर पहुंचे और सर्जिकल स्ट्राइक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। हैं। बता दें की, देश में आज से तीन दिन तक पराक्रम पर्व मनाया जाएगा।

इसे भी देखे: आखिर क्यों अनूप ने किया श्रीसंत की बुराई

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, सेना प्रमुख जनरल बिपीन रावत, वायु सेना प्रमुख मार्शल बीएस धनोआ और नौसेना के प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने पीएम मोदी का स्वागत किया।
पराक्रम पर्व प्रदर्शनी में पहुंचे पीएम मोदी ने कोणार्क वॉर मेमोरियल में विजिटरों की किताब में लिखा कि “राष्ट्र को बहादुर सैन्य शक्ति पर गर्व है जो मातृभूमि की सुरक्षा के लिए निर्धारित और समर्पित है। मैं उन बहादुरों को श्रद्धांजलि देता हूं जिन्होंने बलिदान दिया है और आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं।

पीएम मोदी ने कोणार्क स्टेडियम का दौरा किया।

पीएम मोदी ने कोणार्क वॉर मेमोरियल में विजिटरों की किताब पर हस्ताक्षर किए|

आपको बता दें की भारतीय सेना ने 28 और 29 सितंबर 2016 की रात को एलओसी के पार जाकर 7 आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। यह सेना की उन आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई थी, जो एलओसी के रास्ते भारत में घुसपैठ करने की योजना बना रहे थे।

इसे भी देखे: विशाल की इस फिल्म ने रिलीज़ से पहले ही निकाला लागत

पाकिस्तान के खिलाफ की भारतीय सेना के द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक को आज 2 साल पूरे होने पर इंडियन आर्मी सेना शुक्रवार को पराक्रम पर्व मन रही है। इस मौके पर देश में अलग-अलग जगहों पर तीन दिनों तक सर्जिकल स्ट्राइक प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। इस दौरान सेना का हथियार और अन्य सैन्य उपकरण प्रदर्शित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Top