You are here
Home > NEWS > कार्यक्रम के दौरान पेड़ लगाते स्वामी सहजानंद नाथ व अन्य सम्मानीय जन

कार्यक्रम के दौरान पेड़ लगाते स्वामी सहजानंद नाथ व अन्य सम्मानीय जन

पेड़ लगाओ जीवन बचाओ के अभियान को आगे बढ़ाते हुए आज मिशन ग्रीन फाउंडेशन ने शहर को सुंदर बनाने के लिए आज मिनि सेकट्रीऐट आजाद नगर के पार्क में गमले रखवाए गए और साथ ही पौधा रोपण अभियान भी चलाया गया। मिशन ग्रीन फाउंडेशन शहर भर को हरा-भरा बनाने के लिए पौधे को लगाने के साथ-साथ उन्हें पालने कि मुहिम छेड़े हुए है। इस दौरान सभी वशिष्ठ सीनियर सिटीजन उपस्थित रहे । सभी ने मिशन ग्रीन फाउंडेशन जो पर्यावरण के लिए कार्य कर रहा है वह काफी सराहना के काबिल है और उन्हांने कहा कि हमें ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने चाहिए।

मिशन ग्रीन फाउंडेशन के संस्थापक स्वामी सहजानंद ने पेड़ों के महत्व के बारे में लोंगों को बताया कि यदि पेड़ न रहे तो मनुष्य जीवन व्यर्थ होगा। और बताया कि आज हमारे सामने अनेक प्राकृतिक संकट उत्पन्न हो रहे हैं। जिनमें धरती का बढ़ता हुआ तापमान, ओजोन परत को निंतर पहुंच रहा नुकसान घटते जल संसाधन हमें चेतावनी दे रहे हैं यदि हमने पर्यावरण कि ओर चिंतन नहीं किया तो आने वाले समय में इससे भी गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं । इसलिए हम सबका दायित्व बनता है कि हम ज्यादा से ज्यादा पेड़-पौधे लगाएं और लगाने के साथ-साथ उन्हें पालें भी ताकि यह बड़े होकर हमें ऑक्सीजन दे सकें।

इस उपलक्ष पर मिशन ग्रीन फाउंडेशन के संस्थापक स्वामी सहजानंद नाथ, प्रधान बजरंग लाल, कोशाध्यक्ष राम कुमार कुंडू, एडवाईजर डॉ. अनिल पूनिया, छोटू राम, डी.टी.ओ. सुरेन्द्र श्योराण, ओम प्रकाश गोदारा, बलबीर सिंह, सुरजीत सिंह, अजमेर सिंह, अतुल जैन, मनोज मोर व अन्य सम्मानीय जन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Top