You are here
Home > breaking > चित्रकूट ट्रेन हादसा: पटरी से उतरे वास्को-डि-गामा-पटना एक्सप्रेस के 13 डिब्बे, 3 की मौत, 9 घायल

चित्रकूट ट्रेन हादसा: पटरी से उतरे वास्को-डि-गामा-पटना एक्सप्रेस के 13 डिब्बे, 3 की मौत, 9 घायल

उत्तर प्रदेश में चित्रकूट के मनिकपुर के पास एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। हादसे के दौरान वास्कोडिगामा-पटना एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी के नीचे उतरे गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें 3 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। फिलहाल रेलवे ने बचाव राहत कार्य जारी कर दिया है।

रेल मंत्रालय ने हादसे में मरनेवाले के परिवार को 5 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये और घायलों को पचास हजार रुपये का मुआवजा देगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हादसे पर दुख जताते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं।

उत्तर मध्य रेलवे के मुताबिक, मानिकपुर स्टेशन से सुबह 4:18 बजे प्लेटफॉर्म नंबर 2 से निकलते ही ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए।

इलाहाबाद से मेडिकल टीम रवाना हो गई है। साथ ही मेडिकल वैन को रवाना किया गया है। ट्रेन गोवा से पटना जा रही थी

हालांकि ये शुरुआती जानकारी है, बताया जा रहा है कि आगे आंकड़े और भी बढ़ सकते हैं। घायलों और मरने वालों की संख्या को लेकर अब तक कोई भी सरकारी आंकड़ा जारी नहीं हुआ है।

चित्रकुट रेल हादसे को लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी कर दी है। इन नंबरों पर कॉल करें – 05322226276, कंटोल रूम चित्रकूट पुलिस – 05198236800

मुजफ्फरनगर में भी उतरे थे डिब्बे

वहीं दूसरी तरफ अगस्त महीने में यूपी के के मुजफ्फरनगर में बड़ा रेल हादसा हुआ था। जहां पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरनगर के खतौली रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई थी।

ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतरकर अगल-बगल के घरों और एक स्कूल में घुस गए थे। इस हादसे में कई लोगों की मौत भी हुई थी।

Leave a Reply

Top