You are here
Home > breaking > रेयान इंटरनेशनल स्कूल केसः हत्या मामले में स्कूल प्रबंधन के 2 अधिकारी भी गिरफ्तार, 2 SHO सस्पेंड

रेयान इंटरनेशनल स्कूल केसः हत्या मामले में स्कूल प्रबंधन के 2 अधिकारी भी गिरफ्तार, 2 SHO सस्पेंड

गुरुग्राम। गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ने वाले 7 साल के मासूम प्रद्युम्न की गला रेतकर हत्या करने के मामले में स्कूल मैनेजमेंट के दो अधिकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रेयान स्कूल के को ऑर्डिनेटर जे ईथ की गिरफ्तारी हुई है. ये स्कूल के रीजनल मैनेजर और एचआर हेड भी थे. स्कूल के नॉर्दर्न इंडिया हेड फ्रांसिस थॉमस को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में आरोपी बस कंडक्टर अशोक समेत अभी तक 3 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. वहीं प्रद्युम्न के परिजन लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं और इसी मांग को लेकर आज मासूम के पिता सुप्रीम कोर्ट जाएंगे.

2 SHO सस्पेंड

इधर रविवार को प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों पर लाठीचार्ज के मामले में सोहना रोड थाने के SHO और सदन थाने के SHO को सस्पेंड कर दिया गया है. लाठीचार्ज में कई मीडियाकर्मी भी घायल हुए थे. इधर SIT को स्कूल में कई खामियां मिली हैं, जिससे साफ पता चलता है कि स्कूल प्रबंधन किस कदर लापरवाह था. जांच में पता चला कि स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे खराब थे. स्कूल में ड्राइवर और कंडक्टर्स के लिए अलग से टॉयलेट नहीं था. स्कूल की बाउंड्रीवॉल टूटी हुई थी. एसआईटी के मुताबिक, स्कूल कर्मचारियों की सही तरीके से पुलिस वेरिफिकेशन नहीं की जाती है. स्कूल के पास में ही शराब का ठेका भी चलाया जा रहा था.

वहीं मुंबई में स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के हेड ऑफिस की जांच के लिए हरियाणा पुलिस रवाना हो गई है.

कड़ी कार्रवाई का रटा-रटाया आश्वासन

इधर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर कड़ी कार्रवाई का रटा-रटाया आश्वासन दे रहे हैं. जबकि हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने साफ कहा कि स्कूल की मान्यता रद्द नहीं की जाएगी. जबकि आपको बता दें कि अभिभावक स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग कर रहे हैं, जबकि मंत्री जी का कहना है कि अभिभावकों के हक में ही उनका फैसला है क्योंकि स्कूल में 1200 स्टूडेंट्स पढ़ते हैं. पुलिस ने 7 दिन में चार्जशीट पेश करने की बात कही है. वहीं मुख्यमंत्री का कहना है कि अगर बच्चे के माता-पिता सीबीआई से जांच की मांग कर रहे हैं, तो सरकार इसे स्वीकार कर लेगी.

बता दें कि 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या का आरोप स्कूल बस कंडक्टर अशोक पर लगा है. उसका कहना है कि उसने बच्चे के साथ दुष्कर्म की कोशिश की थी और बाद में गला रेतकर उसकी हत्या कर दी थी. घटना शुक्रवार को हुई थी.

Leave a Reply

Top