You are here
Home > NEWS > राहगिरी का टाइटल सोंग ‘पेड़ हमारी जान’ हुआ राहगिरी में लांच

राहगिरी का टाइटल सोंग ‘पेड़ हमारी जान’ हुआ राहगिरी में लांच

हिसार| राहगिरी का आज कार्यक्रम बेहद शानदार रहा जिसमें पहली बार चार स्टेज लगाई गई जिस पर अलग-अलग कलाकारों ने प्रफोरमेंस दी। इसमें एक स्टेज विशेष तौर पर मिशन ग्रीन फाऊंडेशन के लिए लगाई गई जिसके माध्यम से लोगों को पर्यावरण का संदेश दिया गया। वहीं मिशन ग्रीन फाऊंडेशन के टाईटल सांग ‘पेड़ हमारी जान…’ को भी इस मौके पर लांच किया गया। यह जानकारी देते हुए मिशन ग्रीन फाउंडेशन एवं ऊँ सिद्ध महामृत्युंजय अंतर्राष्ट्रीय योग एवं ज्योतिष अनुसंधान केंद्र के संस्थापक तथा महामृत्युंजय चालीसा के रचयिता स्वामी सहजानंद नाथ ने बताया कि राहगिरी का आज का कार्यक्रम बेहद शानदार रहा जिसमें कलाकारों ने अपनी कला का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लोगों का भरपूर मनोजरंजन किया व लोगों ने भी इसमें बड़े उत्साह व आनंद के साथ इसमें भाग लिया। बारिश का मौसम होते हुए भी लोगों की उपस्थिति सराहनीय रही। कार्यक्रम में पुलिस विभाग की ओर से डीएसपी जयपाल नोडल अधिकारी राहगिरी व प्रशासन की ओर से एसडीएम परमजीत चहल विशेष तौर पर मौजूद रहे। मिशन ग्रीन फाऊंडेशन की पूरी टीम ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना पूरा सहयोग दिया व लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। स्वामी सहजानंद नाथ ने बताया कि आज के राहगिरी कार्यक्रम में मिशन ग्रीन फाऊंडेशन के सैकड़ों सदस्यों ने भाग लेकर इसे सफल बनाया। हरियाणवी कलाकारों के गीतों पर लोग खूब झूमे और एक हरियाणवी गाने को लागों ने तीन बार बजवाया।

कार्यक्रम में हरियाणवी कलाकरों प्रशांत खेरवाल बॉलिवुड सिंगर, रजत रैपर, प्रेम कुमार देवा हरियाणवी कलाकार एवं डांसर, शीला हरियाणवी, नीता बरौदा ने अपनी कला के रंग बिखेरी। हरियाणवी सोंग ‘बोल तेरे मिट्ठे-मिट्ठे’ का सुरूर लोगों पर इतना चढ़ा की उनकी मांग पर गायक को तीन बार यह हरियाणवी सांग गाना पड़ा। इसके अलावा शहर की जनता व बच्चों के लिए कई खेल जैसे 10 बाई 10 फिट की सांप सीढ़ी, टेबल टैनिस, कैरम बोर्ड, चैस, बैडमिंटन, रस्साकशी जैसे खेलों का आयोजन किया जिनका उन्होंने भरपूर आनंद उठाया। कार्यक्रम में बाहर से आय कलाकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया वहीं शैशव कुंज के बच्चों ने भी कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति दी जिन्हें भी सम्मानित किया गया।


स्वामी सहजानंद नाथ ने बताया कि राहगिरी के आज के कार्यक्रम में मिशन ग्रीन फाऊंडेशन की खूब धूम रही एक ओर जहां मिशन की पूरी टीम ने कार्यक्रम के सफल आयोजन में अपनी पूरी भूमिका अदा की वहीं पर्यावरण पर आधारित ‘पेड़ हमारी जान’ को लोगों ने खूबपर्यावरण संरक्षण अभियान के चर्चे भी लोगों के जुबान पर थे।

सराहा व मिशन ग्रीन फाऊंडेशन के
इस मौके पर स्वामी सहजानंद नाथ ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि और हर चीज हम खरीद सकते हैं लेकिन पर्यावरण, पेड़, हवा इन्हें खरीद पाना हमारे लिए नामुमकिन है इसलिए इन्हें बचाकर ही इन्हें बढ़ाना है। उन्होंने लोगों को पेड़ों के महत्व के बारे में बताया कि किस प्रकार एक पेड़ 50 वर्ष तक हमारे कितने काम आता है। उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक पेड़ लगाने व पॉलिथीन का त्याग कर पर्यावरण को बचाने का आह्वान किया। वहीं उन्होंने कम से कम एक पौधा लगाकर उसे पालने का संकल्प भी लोगों से करवाया। उन्होंने राहगिरी कार्यक्रम के आयोजन के लिए पुलिस प्रशासन की सराहना की जिससे प्रशासन व जनता में जुड़ाव के साथ-साथ लोग सामाजिक मुद्दों के प्रति जागरुक हो रहे हैं।

इस मौके पर डीएसपी जयपाल, एसडीएम परमजीत चहल, पुलिस प्रवक्ता हरीश भारद्वाज, स्वामी सहजानंद नाथ के अलावा निर्मल समाज समिति के सभी सदस्य, शशिकांत, मनोज कुमार, शेखर रंगा, सीमा, रेणु, शिव जांगड़ा नवीन, प्रद्युमन सूरी, कार्तिकेय सूरी, मिशन ग्रीन फाऊंडेशन के सदस्य महेश कुमार योगी, बलराज, गुडिय़ा, विकास वर्मा, राहुल जाखड़, कृष्ण योगी व अनिल योगी के अलावा इंपेसिव योगा सेंटर आर्य नगर से आनंद योगा कोच, नवीन योगी, महेश कुमार योगी, सज्जन, अनिल कुमार, जयवीर, सचिन, रमन, अमन, ज्योति, रिना, डिंपल सिमरन आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Top