You are here
Home > breaking > छक्का लगाने को तैयार तेंदुलकर की ‘क्रिकेट वाली बीट’

छक्का लगाने को तैयार तेंदुलकर की ‘क्रिकेट वाली बीट’

24 वर्षों तक अपने बल्ले से क्रिकेट की दुनिया में राज करने वाले सचिन तेंदुलकर ने अब हाथों में माइक थाम लिया है. सचिन ने सोनू निगम के साथ सिंगिंग में पदार्पण किया है. सचिन ने अपने गाने में वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़, कपिल देव, संजय मांजरेकर, सौरव गांगुली और सबसे अंत में महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर और उनके जिगरी दोस्‍त विनोद कांबली के बीच भले ही रिश्‍ते अच्‍छे नहीं रह गए हों लेकिन उन्‍होंने अपने गाने में उनका नाम भी लिया है.
खास बात ये है कि सचिन ने जिस गीत को अपनी आवाज दी है, उसमें इंदौर के क्रिकेटर अमय खुरासिया सहित उन तमाम भारतीय क्रिकेटरों के नाम हैं, जो सचिन के साथ वर्ल्ड कप खेले हैं.
सचिन और सोनू के इस गीत की झलक सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ में दिखाई गई. इस गीत के बोल हैं ‘क्रिकेट वाली बीट पे’. सचिन के इस गीत की खासियत है कि इसमें उन तमाम भारतीय क्रिकेटरों के नाम भी शामिल किए गए हैं, जिन्होंने सचिन के साथ 1992, 1996, 1999, 2003, 2007 और 2011 वर्ल्ड कप खेला है.
ऐसे खिलाड़ियों की सूची में कई ऐसे नाम भी हैं, जिन्हें अब क्रिकेट की दुनिया ने भुला दिया है. ऐसे नामों में इंदौर के अमय खुरासिया भी शामिल हैं. अमय 1999 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में शामिल थे. हालांकि, उन्हें एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला था.
मध्य प्रदेश के जबलपुर में पैदा हुए अमय खुरासिया ने भारत के लिए 12 वनडे मैचों में शिरकत की. उन्होंने 149 रन बनाए. वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 57 रन रहा.

Leave a Reply

Top