You are here
Home > breaking > TDP ने NDA से समर्थन वापस लिया, अविश्वास प्रस्ताव का करेगी समर्थन

TDP ने NDA से समर्थन वापस लिया, अविश्वास प्रस्ताव का करेगी समर्थन

केंद्र सरकार से बाहर होने के बाद अब तेलुगू देशम पार्टी ने बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन से बाहर आने का फैसला लिया है। पार्टी की ओर से जल्दी ही इसका औपचारिक ऐलान किया जाएगा। यही नहीं पार्टी ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर वाईएसआर कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को संसद में लाए जाने वाले अविश्वास प्रस्ताव का भी समर्थन करने का ऐलान किया है।

वाईएसआर को अपने इस अविश्वास प्रस्ताव पर टीडीपी समेत कई अन्य विपक्षी दलों का भी समर्थन मिल सकता है। बीते सप्ताह ही टीडीपी ने यह कहते हुए केंद्र सरकार से बाहर आने का फैसला लिया था कि केंद्र आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने पर गंभीर नहीं है।

लोकसभा की तीन सीटों पर उपचुनाव के बाद बीजेपी के लिए यह एक और झटका कहा जा सकता है। वित्त मंत्री अरुण जेटली की ओर से यह कहे जाने के बाद कि आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा तो बिहार, झारखंड और ओडिशा समेत तमाम राज्य ऐसी मांग कर सकते हैं। इसके बाद आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र में शामिल अपने मंत्रियों से इस्तीफा देने को कहा था। यही नहीं इसके जवाब में बीजेपी ने आंध्र में अपने दो मंत्रियों के इस्तीफे सौंप दिए थे।

Leave a Reply

Top