You are here
Home > breaking > सिंडीकेट बैंक ने मनाया हिंदी दिवस पर विजयोत्सव समारोह

सिंडीकेट बैंक ने मनाया हिंदी दिवस पर विजयोत्सव समारोह

whatsapp-image-2019-09-26-at-10-10-06

सिंडिकेट बैंक आंचलिक कार्यालय, क्षेत्रीय कार्यालय दिल्ली 1, 2 एवं 3 के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को भगवान दास रोड, सरोजिनी हाउस के सम्मेलन कक्ष में हिंदी दिवस समारोह धूम-धाम से मनाया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री एस विजय कुमार, दिल्ली आंचलिक कार्यालय के महाप्रबंधक ने की एवं मुख्य अतिथि के रूप में गृह मंत्रालय के उप संपादक डॉ धनेश दिवेदी उपस्थित थे।

कार्यक्रम में बोलते हुए महाप्रबंधक श्री एस विजय कुमार ने कहा कि हिंदी भाषा हिंदुस्तान को एक सूत्र में पिरोती आई है और बैंककर्मियों की स्थानांतरण नीति के कारण बैंक कर्मियों के लिए यह जरूरी है कि वे हिंदी भाषा में बात करें | हिन्दी व्यापार की भी भाषा बन चुकी है इसलिये अधिक से अधिक कार्य हिंदी में किया जाये। मुख्य अतिथि डॉ धनेश द्विवेदी ने बैंककर्मियों की व्यस्तता के बावजूद इस तरह के कार्यक्रम की प्रशंसा की तथा दैनिक व्यवहार में हिंदी का प्रयोग करने पर बल दिया|

इस अवसर पर श्रीमती स्वाती एवं सुश्री सीमा मल्होत्रा के निर्देशन में स्टाफ सदस्यों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए | कार्यक्रम का थीम “विजयोत्सव” रखा गया था क्योंकि इस दिन हिंदी माह के दौरान आयोजित विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया गया।

इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए श्रीमती स्वाती वर्णवाल स.प्र.(राभा) ने बताया कि सिंडिकेट बैंक दक्षिण भारतीय बैंक होने के बावजूद हिंदी मे कार्य के लिए हमेशा तत्पर रहता है एवं हमारे कार्यपालकगण भी हिंदी मे ही वार्तालाप करते है। उनका कहना था कि सिंडिकेट बैंक आंचलिक कार्यालय महाप्रबंधक श्री एस विजय कुमार के नेतृत्व में राजभाषा हिंदी को प्रोत्साहन देते हुए अधिक से अधिक कार्य हिंदी में करने को प्राथमिकता देता है। बैंक के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को हिंदी दिवस पर गृह मंत्री, एवं बैंक के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक द्वारा जारी किया गया संदेश पढ़कर सुनाया गया |

राष्ट्र्गान के साथ समाप्त हुए इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय कार्यालय दिल्ली 1,2 एवं 3 के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री सुनील कुमार सोबती, श्री त्रिभुवन सिंह, श्री के शान्मुग्म तथा जन संचार अधिकारी श्री नीरज तुली सहित बड़ी संख्या में सिंडिकेट बैंक के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Top