You are here
Home > breaking > IPL 2018, CSK vs KKR: सुरेश रैना ने जबरदस्त कैच पकड़ हरभजन को दिलाया पहला विकेट

IPL 2018, CSK vs KKR: सुरेश रैना ने जबरदस्त कैच पकड़ हरभजन को दिलाया पहला विकेट

आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हरभजन सिंह ने पीली जर्सी में अपना पहला विकेट हासिल कर लिया है। मंगलवार (10 अप्रैल, 2018) रात कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने घातक साबित हो रहे सुनील नरेन को चलता किया। खास बात यह है कि हरभजन को पहला विकेट सुरेश रैना ने दिलाया, जिन्होंने छक्का मारने की कोशिश कर रहे नरेन का मुश्किल कैच लपका। इसका वीडियो लिंक आईपीएल ने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। बता दें कि आंद्रे रसेल द्वारा 36 गेंदों में 11 छक्के और महज एक चौके की मदद से खेली गई 88 रनों की पारी भी कोलकाता नाइट राइडर्स को हार से बचा नहीं पाई।

चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में कोलकाता को पांच विकेट से हरा कर अपने घर में दो साल बाद विजयी वापसी की है। कोलकाता ने चेन्नई के सामने 203 रनों की विशाल चुनौती रखी थी, जिसे मेजबान टीम ने आखिरी ओवर में एक गेंद बाकी रहते हुए पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

रसेल की पारी पर सैम बिलिंग्स की 23 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से खेली गई 53 रनों की पारी भारी पड़ गई। बिलिंग्स के अलावा चेन्नई के लिए शेन वाटसन ने 19 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली, जिसमें तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल थे। चेन्नई को आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी। इन जरूरी रनों को ड्वायन ब्रावो (नाबाद 11, सात गेंद, एक छक्का) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 11, पांच गेंद, एक छक्का) की जोड़ी ने पांच गेंदों में ही हासिल कर अपनी टीम को दूसरी जीत दिलाई।

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को वाटसन और अंबाती रायुडू (39) ने तूफानी शुरुआत दी और पांच ओवरों में ही टीम का स्कोर 63 रनों तक पहुंचा दिया। अगले ओवर की पांचवीं गेंद पर वाटसन को टॉम कुरैन ने रिंकू सिंह के हाथों सीमा रेखा के पास कैच कराया। छह ओवरों में मेजबान टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 75 रन था। यहां से चेन्नई की रन गति धीमी होने लगी। नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर कुलदीप यादव ने रायुडू को पवेलियन भेज दिया। सुरेश रैना 12 गेंदों में एक छक्के की मदद से 14 रन ही बना सके। उनका कैच विनय कुमार ने सुनील नरेन की गेंद पर 101 के कुल स्कोर पर लपका।

Leave a Reply

Top