You are here
Home > HOME > शाहरुख़ ख़ान-दीपिका पादुकोण को बॉलीवुड के किस एक्टर ने दिखाया आइना ?

शाहरुख़ ख़ान-दीपिका पादुकोण को बॉलीवुड के किस एक्टर ने दिखाया आइना ?

बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख़ ख़ान और सुपर हिट फिल्मों की गारंटी समझी जाने वाली खूबसूरत हीरोइन दीपिका पादुकोण को इंडस्ट्री के ही एक एक्टर ने दिखाया है आइना और इन दोनों को ही क्यों इनके जैसे कई और बड़े सितारों को भी दी है एक बड़ी सीख…
अब आप सोच रहें होंगे की भला ऐसा कौन सा एक्टर है जिसने इतनी बड़ी हिमाक़त की और ये भी जानना चाहेंगे की भला इसके पीछे की वजह क्या है…
तो आपको बता दें की जिस एक्टर ने दी शाहरुख़ और दीपिका समेत बॉलीवुड के कई बड़े नामों को सीख वो कोई और नहीं बल्कि टैलेंटेड एक्टर अभय देओल हैं….

अभय देओल भले ही लंबे समय से बड़े पर्दे से गायब है. हाल ही में अभय सोशल मीडिया पर लिखे अपने एक पोस्ट को लेकर चर्चा में हैं.
आपको बता दें कि अभय ने अपने फेसबुक अकांउट पर बॉलीवुड के कई सेलेब्रिटिज पर फेयरनेस क्रीम और ब्रांड एंडोर्समेंट किये जाने को लेकर सवाल खड़े किए हैं.
अभय ने शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर, सोनम कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, विद्या बालन जैसे बड़े कलाकारों पर निशाना साधा है.
अभय ने अपने पोस्ट में उन सभी सेलेब्स को आड़े हाथों लेते हुए उनकी जमकर आलोचना की है जो भारत में द्वारा फेयरनेस क्रीम जैसे त्वचा को गोरा करने का दवा करने वाले उत्पादों को एंडोर्स करते हैं या इन प्रोडक्ट्स के ब्रांड एम्बेसडर हैं..अभय ने पोस्ट में ये भी कहा की इन सेलेब्स के फेयरनेस प्रोडक्ट्स को बढ़ावा देने से भारत के लोगों पर इसका क्या असर होता है .

इसी के साथ अभय ने बॉलीवुड के उन कलाकारों की भी तुलना की है जो इस तरह के फेयरनेस प्रोडक्ट्स को बढ़ावा नहीं देते. अभय ने बॉलीवुड एक्ट्रेस और ब्लैक इज ब्यूटीफुल कैंपेन की सपोर्टर नंदिता को टैग करते हुए लि‍खा कि नंदिता सिली हैं जो सबको ये बताना और समझाना चाह रही हैं कि ब्लैक भी सुंदर होता है.

किंग खान के एड को शेयर करते हुए अभय कहते हैं कि बॉलीवुड के सुपरस्टार लड़कों को लड़कियों वाली फेयरनेस क्रीम लगाने से मना तो कर रहे हैं लेकिन उन्हें लड़कों के लिए बनी फेयरनेस क्रीम के बारे में बता भी रहे हैं.

अपने फेसबुक पोस्ट में अभय ने एक अखबार का लिंक भी साझा करते हुए अभय ने लिखा कि मेरी इंडस्ट्री में हर कोई गैर-जिम्मेदार नहीं है. कई ऐसे भी स्टार्स हैं जिन्होंने साफ़ इंकार कर दिया ऐसे प्रोडक्ट्स को एंडोर्स करने से..इनमे सबसे पहले आता है नाम कंगना रनौत का जिन्होंने साफ़ इंकार कर दिया था एक फेयरनेस क्रीम की ब्रांड एम्बेसडर बनने से.उनका साफ़ कहना था की ऐसे सभी प्रोडक्ट्स रेसिस्म को बढ़ावा देते हैं और लोगों में अपने रंग को लेकर हीन भावना भी फैलाते हैं कुछ यही कारण देकर अनुष्का शर्मा ने भी एक फेयरनेस ब्रांड को कर दिया था मना..तो कपूर खानदान के चस्मो चिराग रणबीर कपूर ने भी सालों पहले उनको ऑफर हुए फेयरनेस प्रोडक्ट के ब्रांड अम्बेसडर के ऑफर को इसी तरह ठुकरा दिया था..

रजनी,सवांददाता,मुंबई

Leave a Reply

Top