You are here
Home > HOME > सोनू निगम के अजान वाले मसले पर बॉलीवुड दिखा दो भागों में !

सोनू निगम के अजान वाले मसले पर बॉलीवुड दिखा दो भागों में !

जी हाँ सोनू निगम ने जहाँ मस्जिदों में होने वाले लाउडस्पीकर के ज़रिये अजान पर उठाया सवाल तो हर तरफ वो चर्चा का केंद्र बन गए…हर खास-ओ-आम उनके इस बयान पर चर्चा करने लगा..वैसे में बॉलीवुड भी कहा रहता अछूता तो बॉलीवुड में से कई लोग जहाँ सोनू के अजान वाले बयां का कर रहें हैं विरोध तो ऐसे भी कई सेलेब्स हैं जो उन्हें दे रहें हैं अपना पूरा सपोर्ट….

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिचा चड्ढा का कहना है कि लोग आपके ट्वीटस को हमेशा गलत लेते हैं और उसे धर्म से जोड़कर कुछ और ही मोड़ दे देते हैं.

सोनू के सपोर्ट में डॉ. मशहूर गुलाटी यानी सुनील ग्रोवर भी आए हैं. उन्होंने ट्वीट किया कि सोनू निगम ने बात वैसे नहीं लिखी थी, जो उसका मतलब निकाला गया. उनकी बातों को धार्मिक एंगल न दिया जाए. मसला सिर्फ लाउडस्पीकर के प्रयोग का है.

अपने बोल्ड स्टेटमेंटस के लिए जाने जानी वाली सिंगर सोना मोहपात्रा का कहना है कि सोनू को पूरा हक है अपनी बात कहने का और उनकी बात सही भी है. और उन्हें माफ़ी मांगने की ज़रूरत नहीं है..धर्म पर बात करना ज़रूरी है…


फेमस एक्टर अनुपम खैर तो सोनू को पूरी तरह से सपोर्ट करते दिखे और ट्वीट कर लिखा
बन्दे में है दम.जय हो सोनू निगम

वहीं सोनू निगम के अजान वाले ट्वीट पर पूजा भट्ट ने अपना गुस्सा दिखाते हुए दिया जवाब.. पूजा ने ट्वीट करते हुए लिखा की वह हर सुबह अजान और चर्च की घंटियों की आवाज से उठती हैं. साथ ही वह अगरबत्ती जलाती हैं और इस तरह भारतीयता को सलाम करती हैं.

संगीतकार वाजिद का कहना है कि हमें किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाए बिना अपनी बात कहनी चाहिए.


वही मशहूर सिंगर मीका सिंह ने सोनू को तो अपना घर बदलें का ही मशविरा दे दिया..मीका ने ट्ववीट का लिखा बड़े भाई मैं आपकी गायक के तौर पर काफी इज़्ज़त करता हूँ…मुझे लगता है आपको अपना घर बदल देना चाहिए और कहीं और रहने चले जाना चाहिए बजाय लाउडस्पीकर बदलने के….

मीका ने एक और ट्वीट किया और कहा
दोस्तों गुरुद्वारा,मंदिर,मस्जिद और चर्च सिर्फ लाउडस्पीकर के लिए नहीं हैं..ये सब दया-दान ..लंगर और सम्मानजनक चीज़ों के लिए हैं

वहीँ बॉलीवुड के बाहर से कवि कुमार विश्वास ने भी सोनू का समर्थन करते हुए ट्वीट किया और लिखा आपके सच्चे दिल का कोई “बाल” भी बाँका नहीं कर सकता दोस्त @sonunigam ख़ुद की ज़ुल्फ़ें गिरा कर नफ़रत का मुडंन करा ही दिया


रजनी,सवांददाता,मुंबई

Leave a Reply

Top