You are here
Home > NEWS > पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी से उत्तर भारत में फिर लौट आई सर्दी

पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी से उत्तर भारत में फिर लौट आई सर्दी

नई दिल्ली। पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण उत्तर भारत में ठंड फिर लौट आई है। पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में दूसरे दिन बुधवार को भी बर्फबारी हो रही है। वहीं, उत्तर भारत के कई राज्यों में हुई बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है। पहाड़ी इलाकों की बर्फबारी और कई राज्यों में हुई हल्की बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत ठंड बढ़ गई है।

उत्तराखंड के कई इलाक़ों में भारी बर्फबारी हो रही है। व्यास, दारमा, केदार, हेमकुंड, पिंडारी, औली, गंगोत्री समेत कई इलाक़ों में भारी बर्फ गिर रही है। कहीं-कहीं तेज तो कहीं-कहीं हल्की बारिश हो रही है, जिसके मद्देनजर राज्य के सभी शिक्षण संस्थान को बंद रखे गए हैं।

मौसम विभाग ने कश्मीर घाटी में भी बर्फबारी की आशंका जताई है।जानकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में शिमला और आस पास के इलाकों सिरमौर, सोलन और लाहौल तथा स्पीति में बर्फबारी हुई है। वहीं, कश्मीर के करगिल में तापमान शून्य से 19.2 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। श्रीनगर में शून्य से 3.7 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान दर्ज किया गया, जबकि लेह में पारा शून्य से 14 डिग्री सेल्सियस कम रहा।

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बुधवार की सुबह फिर सर्दी के लौटने का अहसास हुआ। बारिश, कोहरा और ठंड का असर ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ा है। जानकारी के मुताबिक 25 ट्रेनें देरी से चल रही है, वहीं 3 के समय में बदलाव किया गया है, जबकि 18 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

Leave a Reply

Top