You are here
Home > MANORANJAN > सिक्किम विवाद पर प्रियंका चोपड़ा ने मांगी माफ़ी

सिक्किम विवाद पर प्रियंका चोपड़ा ने मांगी माफ़ी

प्रियंका चोपड़ा ने सिक्किम को अशांत और उग्रवाद प्रभावित वाले बयान पर तेज़ी से बढ़ी नाराज़गी को देखते हुए विस्तार से माफ़ी मांगी है।

बता दें कि प्रियंका, टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में अपने प्रोडक्शन की सिक्किमी फिल्म पहुना की स्क्रीनिंग के लिए गई थीं और इस दौरान उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि सिक्किम भारत का ऐसा राज्य है जहां कभी फिल्म इंडस्ट्री नहीं रही। पहुना वहां पहली फिल्म है। सिक्किम में विद्रोह है वहां परेशान करने वाले हालात हैं। बाद में प्रियंका ने सिक्किम सरकार से माफ़ी भी मांगी लेकिन सिक्किम के पर्यटन सचिव सी ज़ांग्पो भूटिया ने कहा था कि हम इससे संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि वो एक और पत्र हमें भेजें और सीधे तौर पर अपनी बात कहें। प्रियंका ने इस बात पर बड़ा स्टेटमेंट जारी किया है। प्रियंका ने कहा है कि ” मुझे पता है कि मेरे कमेंट्स से सिक्किम के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। इसलिए मैं तहेदिल से माफ़ी मांगती हूं। मुझे इस बात से दुःख हुआ कि टोरंटों फेस्टिवल के दौरान मेरे दिए गए बयान से लोगों को ठेस पहुंची जबकि इसके पीछे कोई दुर्भावना नहीं थी। मेरा ये कहने का मतलब बिलकुल नहीं था कि सिक्किम उग्रवाद प्रभावित है। मैं सिर्फ अपनी फिल्म के बारे में बता रही थी जिसमें लोग उस संघर्ष से प्रभावित होने के बाद रिफ़्यूजी का जीवन बिता रहे हैं।” प्रियंका ने कहा कि उम्मीद है कि सिक्किम के लोग और सरकार मेरे इस बयान के बाद मुझे माफ़ कर देंगे।

आपको बता दें की, पाखी ए टायरवाला निर्देशित पहुना , सिक्किम पर्यटन के सहयोग से बनाई गई फिल्म है। फिल्म, नेपाल के उन तीन बच्चों की कहानी है जो अपने माता-पिता से बिछड़ जाते हैं और बाद में नेपाल के माओवादियों के चंगुल से निकल कर सिक्किम पहुँचते हैं।

Leave a Reply

Top