You are here
Home > breaking > आज जोधपुर कोर्ट में पेश हो सकते हैं सलमान खान: अवैध हथियार केस

आज जोधपुर कोर्ट में पेश हो सकते हैं सलमान खान: अवैध हथियार केस

राजस्‍थान के जोधपुर में चिंकारा हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान आज कोर्ट में पेश हो सकते हैं. उन्‍हें गुरुवार को व्‍यक्तिगत रुप से कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया है. सलमान खान पर अवैध हथियार रखने के मामले में कोर्ट में केस चल रहा है. जानकारी के मुताबिक, सलमान खान के वकील आनंद देसाई अपनी टीम के साथ बुधवार को जोधपुर पहुंच चुके हैं. उन्‍होंने स्‍थानीय वकील हस्तीमल सारस्वत से मुलाकात कर इस मामले पर चर्चा भी की है. सलमान के आज कोर्ट में पेश होने की संभावना जताई जा रही है.

इस मामले में सलमान खान के अलावा सैफ अली खान, सोनाली बेन्द्रे और तब्बू पर भी शिकार का आरोप है. बता दें कि सलमान के खिलाफ जोधपुर जिले के लूणी थाना क्षेत्र के कांकाणी गांव की सरहद में 1 और 2 अक्टूबर 1998 की रात में दो काले हिरणों का शिकार करने और आर्म्स ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. सलमान पर एक्सपायर हो चुके लाइसेंस के साथ हथियार रखने और इस्तेमाल करने के आरोप में आर्म्स ऐक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था. सलमान यहां अपनी फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के लिए आए थे. वह दो बार जोधपुर जेल में भी जा चुके हैं.

बता दें कि अवैध हथियार रखने के मामले में सलमान खान को गुरुवार को जिला व सेशन कोर्ट में व्‍यक्तिगत रुप से पेश होना है. दरअसल जिला एवं सेशन न्यायाधीश जोधपुर ने गत 21 अप्रैल को अपील पर सुनवाई करते हुए सलमान के अधिवक्‍ता को 20000 के जमानत मुचलका पेश करने के आदेश दिये थे. इसी साल 18 जनवरी को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दलपत सिंह राजपुरोहित ने फैसला सुनाते हुए सलमान खान को अवैध हथियार रखने के आरोप से बरी कर दिया था.

इसके खिलाफ राज्‍य सरकार ने अपील पेश करते हुए सलमान खान को नोटिस जारी किया था. इसके बाद 21 अप्रैल को सुनवाई के दौरान सलमान को जमानत मुचलका के साथ पेश होने का आदेश दिया गया था.

 -साक्षी दीक्षित

Leave a Reply

Top