You are here
Home > MANORANJAN > विरोध के चलते सलमान खान ने ‘लवरात्रि’ का बदला नाम

विरोध के चलते सलमान खान ने ‘लवरात्रि’ का बदला नाम

‘लवरात्रि’ के नाम को लेकर हो रहे विरोध के बाद आज सलमान खान ने अपनी फिल्म के नाम को ही बदल दिया है. अब इसका नया नाम ‘लवयात्री: अ जर्नी ऑफ लव’ रखा गया है. फिल्म के एलान के बाद से ही इसके नाम को लेकर कई जगह विरोध देखने को मिला था. विरोध कर रहे संगठनों का कथित तौर पर आरोप था कि इसके नाम से हिंदुओं की भावनाएं आहत हो रही हैं.
सलमान खान ने फिल्म का नया पोस्टर रिलीज़ करते हुए लिखा, “ये कोई स्पेलिंग मिस्टेक नहीं है… लवयात्री.” फिल्म के नए पोस्टर में भी इसका नया नाम ही लिखा हुआ है. आपको बता दें कि हाल ही में बिहार के मुज़फ्फरपुर की एक कोर्ट ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में मिली एक शिकायत के बाद सलमान खान के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया था.

गौरतलब है कि सलमान ने हाल ही में अपने बयान में कहा था कि कुछ लोगों को फिल्म के नाम को लेकर आपत्ति है. यह बेहद खूबसूरत नाम है. प्रेम से अधिक सुंदर कुछ भी नहीं हो सकता है, इसलिए इसे ‘लवरात्रि’ कहा गया है. इसका उद्देश्य किसी संस्कृति को नीचा दिखाना कतई नहीं है. हमारे प्रधानमंत्री भी उसी संस्कृति से आते हैं.
सलमान ने कहा था उन्होंने फिल्म ‘सुल्तान’ में एक हरियाणवी का किरदार निभाया या एक फिल्म में सरदार का भूमिका निभाई थी. इन्हें करते वक्त उनके मन में इनके प्रति काफी सम्मान था. सलमान ने कहा कि हम यह फिल्म नवरात्रि की पृष्ठभूमि पर बना रहे हैं. हम यह खूबसूरत फिल्म उत्सव के संगीत, विविधता, प्रेम और मौज मस्ती के साथ बना रहे हैं. उन्हें इस तरह के प्रचार की जरूरत नहीं है.
आपको बता दें कि इस फिल्म से सलमान खान अपनी बहन के पति आयुष शर्मा को सिनेमा की दुनिया में लॉन्च कर रहे हैं. फिल्म का ट्रेलर और कई गाने पहले ही रिलीज़ हो चुके हैं. इस फिल्म से वारिना हुसैन भी बॉलीवुड में कदम रख रही हैं. फिल्म का निर्देशन अभिराज मीनावाला कर रहे हैं. इसका निर्माण सलमान खान फिल्म के बैनर तले हो रहा है.

Leave a Reply

Top