You are here
Home > breaking > आरएसएस ने बीजेपी को किया आगाह, संघ से जुड़े कई संगठन पीएम नरेंद्र मोदी….!

आरएसएस ने बीजेपी को किया आगाह, संघ से जुड़े कई संगठन पीएम नरेंद्र मोदी….!

ऐसा कहा जाता है कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की नीतियों पर चलती है. जबकि आरएसएस को बीजेपी को आगे ले जाने के लिए प्रयासरत भी रहती है. कहा जा रहा है कि अब आरएसएस ने बीजेपी सरकार की लोकप्रियता जानने के लिए अपने कई संगठनों से इसका का फीडबैक मांगा. जिसमें यह बात सामने आई कि आर्थिक सुस्ती, बेरोजगारी, नोटबंदी के निरर्थक रहने और किसानों में असंतोष की बात सामने आई. जो बीजेपी की घटती लोकप्रियता और लोगों में बढ़ती निराशा का साफ संकेत है. इसको लेकर भी आरएसएस ने भी बीजेपी को आगाह किया है.

संगठन को यह मालूम चला है कि मौजूदा समय में लोगों के बीच मोदी सरकार के प्रति नकारात्मक बहस और बयानबाजी की जा रही है. हालांकि अभी कई लोग बीजेपी और पीएम नरेन्द्र मोदी के पक्ष में बयान दे रहे हैं. आरएसएस यह बात भी मान रही है कि पीएम अभी भी लोगों में लोकप्रिय हैं लेकीन इससे बीजेपी की जीत सुनिश्चित नहीं होती है. इसका उदहारण देते हुए आरएसएस ने यह कहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी काफी लोकप्रिय प्रधानमंत्री थे लेकिन इसके बावजूद भी बीजेपी ने 2004 के चुनाव में करारी हार का सामना किया था.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बीजेपी के आर्थिक नीतियों से आरएसएस काफी नाराज हैं. द टेलीग्राफ को दिए इंटरव्यू में एक आरएसएस नेता ने यह कहा कि बीजेपी सरकार आने के बाद लोगों को यह लग रहा था कि देश में कालाधन को वापस लाया जाएगा. लेकिन बीजेपी और पीएम मोदी अपने वादे पर खड़े नहीं उतरे पाये. जिसके कारण लोगों को यह एहसास हुआ कि वो ठगे गए हैं. इतना ही नहीं है कहा जा रहा है कि आरएसएस से जुड़ा एक भारतीय मजदूर संघ केंद्र सरकार के आर्थिक नीतियों के खिलाफ राजधानी दिल्ली में 17 नवंबर को प्रदर्शन करने का ऐलान भी किया है.

Leave a Reply

Top