You are here
Home > breaking > दिल्ली में महिलाओं पर बढ़ते अपराध के विषय में राष्ट्र सेविका समिति ने महिला आयोग को ज्ञापन सौंपा

दिल्ली में महिलाओं पर बढ़ते अपराध के विषय में राष्ट्र सेविका समिति ने महिला आयोग को ज्ञापन सौंपा

नई दिल्ली महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है । विश्व में महिलाओं के सबसे बड़े संगठन राष्ट्र सेविका समिति ने भी इस पर चिंता जताते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग को ज्ञापन दिया है । ज्ञापन आयोग की अध्यक्षा श्रीमती रेखा शर्मा को सौंपा गया ।

दो पृष्ठ के ज्ञापन में राष्ट्रीय क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के 21 अक्टूबर 2019 को जारी किए गए आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा गया है कि दिल्ली में महिलाओं के प्रति अपराध राष्ट्रीय औसत से अधिक हैं और पिछले 2 वर्षों में इन में और बढ़ोतरी हुई है ।

ज्ञापन में महिलाओं की समाज में अहम भूमिका और नौजवानों में अपराधों की बढ़ती प्रवृत्ति की ओर आयोग का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा गया है कि दिल्ली जैसे शहर जिनमें हजारों महिलाएं दिन रात काम के सिलसिले में घर से बाहर जाती हैं उन्हें अपराधों से सुरक्षा देना अत्यंत आवश्यक है । ज्ञापन में हैदराबाद की घटना का हवाला देते हुए कहा गया है कि समिति ऐसे एनकाउंटर का समर्थन नहीं करती लेकिन अपराधियों को त्वरित कानूनी प्रक्रिया के माध्यम से कठोर दंड दिए जाने की पक्षधर है । समिति ने आयोग से मांग की है कि गंभीर स्थिति को ध्यान में रखते हुए दिल्ली शहर में महिला सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए
राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा जी को राष्ट्र सेविका समिति के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा जिसमें श्रीमती राधा मेहता ( उत्तरी क्षेत्र संपर्क प्रमुख ), सुरेंद्रा, चारू कालरा, नीलू चौधरी ,श्वेता व अन्य कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Top