You are here
Home > NEWS > राहुल ने दी चुनौती, स्विस खाताधारकों के नाम क्यों नहीं बताते मोदी

राहुल ने दी चुनौती, स्विस खाताधारकों के नाम क्यों नहीं बताते मोदी

गुजरात। जंबूसर में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तगड़ा हमला बोला है. एक न्यूज चैनल की ख़बर के मुताबिक राहुल गांधी ने मोदी सरकार से पूछा है कि पीएम मोदी स्विस खाताधारकों के नाम क्यों नहीं बताते. गौरतलब है कि बीजेपी के लिए चुनाव से पहले कालाधन बड़ा मुद्दा था. राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात चुनाव में बीजेपी को करंट लगेगा.

स्विस बैंक में खातों को लेकर पार्टी कांग्रेस पर खूब आरोप लगाती थी. लेकिन अब उसी बात को लेकर राहुल गांधी ने हमला बोला है. राहुल बुधवार से तीन दिन के गुजरात दौरे पर हैं. कांग्रेस की नवसृजन यात्रा का यह तीसरा चरण है. राहुल इसी दौरे के दौरान पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, दलित नेता जिग्नेश मेवाणी से मुलाकात कर सकते हैं.

जंबूसर में रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि गुजरात में ऐसा लग रहा है कि समाज का कोई भी भाग खुश नहीं है. पूरे समाज में दुख और मुश्किल है. सिर्फ गुजरात के 5-6 कारोबारी खुश हैं, जिन्हें मोदी सरकार से कोई दिक्कत नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि गुजरात में गरीबों को पानी नहीं मिलता लेकिन बड़े कारोबारियों को बड़े आराम से पानी दिया जाता है.

उन्होंने  किसानों की कर्ज माफी ना करने पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि गरीबों से पैसा लेकर अमीरों को पैसा देना ही गुजरात मॉडल है. गुजरात में अगर कोई युवा शिक्षा चाहता है तो उसे 10-15 लाख रुपए खर्च करना पड़ता है. राहुल गांधी ने ये भी आरोप लगाया कि गुजरात मॉडल के जरिए यहां के युवाओं को नहीं बल्कि चीन के युवा को रोजगार मिल रहा है. चीन में हर घंटे पचास हजार लोगों को रोजगार मिलता है. लेकिन हिंदुस्तान में मेक इन इंडिया के तहत 450 युवाओं को रोजगार मिलता है. हमारा मुकाबला चीन से है.

-तुषार पंडित 

Leave a Reply

Top