You are here
Home > NEWS > पूर्वांचलवासियों ने भाजपा के लिए दरवाजा खोला-‘पूर्वांचल महाकुंभ’

पूर्वांचलवासियों ने भाजपा के लिए दरवाजा खोला-‘पूर्वांचल महाकुंभ’

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में एक बड़ी रैली को संबोधित किया। इस रैली का नाम पूर्वांचल महाकुंभ है। इस रैली में मनोज तिवारी, सोनिया संजय सिन्हा, मनीष सिंह, श्याम जाजू, संबित पात्रा जैसे महानुभाव शामिल थे। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि महागठबंधन की एकमात्र नीति है नरेंद्र मोदी हटाओ और मोदी जी की नीति है देश से गरीबी हटाओ, भुखमरी हटाओ, असुरक्षा हटाओ।

अमित शाह ने रामलीला मैदान में यह भी बात कहा, ‘यूपी, बिहार, झारखंड और ओडिशा में कांग्रेस की सरकार पांच साल में 4 लाख करोड़ रुपए ही देती थी, जबकि मोदी सरकार ने इन राज्यों को पिछले साढ़े चार साल में ही 13 लाख 80 हजार करोड़ रुपए देने का काम किया है. मोदी सरकार का सपना है कि देश में पश्चिम की तरह ही पूरब का विकास हो.’

यह भी पढ़ें- दोस्ती के प्रस्ताव को कमजोरी न समझे भारत: इमरान खान

पूर्वांचलवासियों ने भाजपा के लिए दरवाजा खोला था  

रैली में मौजूद मनोज तिवारी ने कहा कि 2014 में भी पूर्वांचलवासियों ने भाजपा के लिए दरवाजा खोला था और 2019 में फिर से खोलेंगे। मनोज तिवार ने आगे कहा कि रैली का समापन हम इस संकल्प के साथ कर रहे हैं की 2019 में दिल्ली की सातों सीटों के साथ देश में नरेंद्र मोदी जी की सरकार दोबारा बनाएंगे। रैली की बात करें तो इसका मुख्य उद्देश्य पार्टी से पूर्वांचल के लोगों को भारी संख्या में जोड़ना था। रैली की तैयारियों की कमान प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और पूर्वांचल मोर्चे के अध्यक्ष मनीष सिंह ने संभाली।

पूर्वांचल क्यों जरूरी?

दरअसल, पूर्वांचली समाज दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों और ज्यादातर विधानसभा सीटों में भारी संख्या में रहता है। यह समाज अकेले दम पर भी कई सीटों के परिणाम को प्रभावित करने की क्षमता रखता है। यही कारण है कि सभी सियासी दल इसे खुद से जोड़ने के लिए विशेष उपाय करते रहते हैं।

पूरे देश में आयुष्मान भारत योजना लागू हो रही है केवल दिल्ली वंचित

रैली में मौजूद मनोज तिवारी ने कहा कि पूरे देश में आज आयुष्मान भारत योजना लागू हो रही है लेकिन दिल्ली इससे वंचित है क्योंकि केजरीवाल सरकार को डर है कि इतनी बड़ी योजना लागू हो गई तो गरीब जनता को राहत मिल जाएगी और वो यह नहीं चाहते। आज हमने 2019 के विजय का महासंकल्प करने के लिए इस महाकुंभ में दीप प्रज्वलित किया गया है।

Leave a Reply

Top