You are here
Home > NEWS > विश्व योग दिवस पर मसूरी में योग करेंगे पीएम मोदी

विश्व योग दिवस पर मसूरी में योग करेंगे पीएम मोदी

भाजपा कार्यकर्ताओं की स्थानीय बीजेपी विधायक गणेश जोशी के साथ हुई बैठक में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी के देहरादून आगमन पर चर्चा की गई. साथ ही सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत के ड्रीम प्रोजेक्ट रिस्पना नदी को ऋशिपना बनाकर पुनः जीवित करने और नदी के दोनों ओर पौधारोपण करने पर चर्चा हुई.

गणेश जोशी ने बताया कि रिस्पना नदी का उदगम मसूरी में है. ऐसे में मसूरी में मानसून के आरम्भ होने पर करीब ढाई लाख पेड़ लगाये जाने हैं. जिसमें तीस फीसदी फलदार वृक्ष लगाये जाने हैं. ताकि वन्यजीवों को भी इसका फायदा हो सके. उन्होंने कहा कि मानसून के पहले हफ्ते बीजेपी कार्यकर्ता के साथ समाजिक संगठनों की मदद से एक साथ ढाई लाख पेड़ों को रोपा जायेगा.

इस बैठक में आगामी नगर निकाय चुनाव को लेकर स्थानीय विधायक ने पार्टी कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के लिए कहा. मसूरी विधायक गणेश जोशी ने बताया कि विश्व योग दिवस के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देहरादून आ रहे हैं और देहरादून के एफआरआई में करीब 40 हजार लोगों के साथ योग करेंगे. वहीं अन्य लोग अपने अपने क्षेत्रों में लोगों के साथ योग करेंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योग को विश्व में पहचान दिलवाई है और आज करीब 170 देश विश्व योग दिवस को बनाने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि योग सेहत के साथ मस्तिष्क को भी मजबूत करता है.

Leave a Reply

Top