You are here
Home > breaking > पीएम मोदी की तस्वीर पर डॉग फिल्टर, AIB पर केस दर्ज

पीएम मोदी की तस्वीर पर डॉग फिल्टर, AIB पर केस दर्ज

कॉमिडी ग्रुप AIB एक बार फिर चर्चा में है और हर बार की तरह इस बार भी वजह नेगेटिव ही है। खबर है कि AIB ने प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीर पर स्नैपचैट का डॉग फिल्टर लगाकर एक फनी तस्वीर पोस्ट कर दी जिसके लिए उनके खिलाफ FIR दर्ज हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘AIB’ के खिलाफ यह FIR मुंबई पुलिस की साइबर सेल में दर्ज की गई है। कॉमिडी ग्रुप ऑल इंडिया बक..(AIB) पिछले साल भी जमकर कॉन्ट्रोवर्सी में रहा, क्योंकि शो के कमीडियन तन्मय भट्ट ने एक विडियो में क्रिकेट के स्टार सचिन तेंडुलकर और सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का मजाक उड़ाया था। अब एक बार फिर वैसी ही कॉन्ट्रोवर्सी से घिरता नज़र आ रहा है ‘एआईबी’।

‘AIB’ ने जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीर पर स्नैपचैट का डॉग फिल्टर लगाकर फनी तस्वीर शेयर की, एक ट्विटर यूज़र रितेश महेश्वरी ने मुंबई पुलिस के ट्विटर हैंडल को लिखा, ‘इस तरह के ‘भद्दे मजाक’ के खिलाफ लीगल ऐक्शन लिया जाना चाहिए।’ मुंबई पुलिस की साइबर पुलिस शाखा मामले की जांच कर रही है। महेश्वरी ने मुंबई पुलिस कमिश्नर के हैंडल पर भी अपनी शिकायत रखते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री के लिए इस तरीके का बहूदा मजाक पर AIB (तन्मय) पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।’ हालांकि, मामले को तूल पकड़ता देख AIB ने बाद में पीएम वाले इस ट्वीट को डिलीट कर दिया।

तन्मय भट्ट जो AIB के को-फाउंडर भी हैं, ग्रुप की वेबसाइट पर एक पोस्ट डालकर उस फनी फोटो का बचाव किया और ट्विटर पर भी अपना पक्ष रखा है। डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (साइबर) अकबर पठान ने कहा है कि वे इस मामले की तहकीकात कर रहे हैं और इस बारे में ज्यादा जानकारियां इकट्ठी कर रहे हैं।

मुंबई पुलिस को पहले भी ‘AIB’ में अश्लील भाषा के इस्तेमाल को लेकर उसके खिलाफ कई शिकायतें मिली थीं। पुणे में इस शो से जुड़े 14 लोगों के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की गई थी, जिसमें कई फिल्मी सितारों के नाम भी शामिल थे। साल 2015 में ‘AIB KNOCKOUT’ को होस्ट करने वाले करण जौहर, अर्जुन कपूर, रणवीर सिंह और शो में मौजूद बाकी कलाकारों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था। इतना ही नहीं शो में बैठीं दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और सोनाक्षी सिन्हा के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था।

– साक्षी दीक्षित

Leave a Reply

Top