You are here
Home > NETA KE BOL > मैसूर में PM मोदी ने बोला कांग्रेस पर हमला, ‘कांग्रेस सरकार जब तक रहेगी, कर्नाटक को बर्बाद करेगी’

मैसूर में PM मोदी ने बोला कांग्रेस पर हमला, ‘कांग्रेस सरकार जब तक रहेगी, कर्नाटक को बर्बाद करेगी’

हैदराबाद। कर्नाटक में अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले बाहुबली महामस्तकाभिषेक महोत्सव के लिए श्रवणबेलगोला पहुंचे। यहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे संन्यासी और संतों ने हमेशा समाज की सेवा की है और सकारात्मक बदलाव किए हैं।

बता दें कि बेंगलुरू से तकरीबन 150 किलोमीटर दूर श्रवणबेलगोला में भगवान बाहुबली की 57 फीट ऊंची प्रतिमा है। ‘महामस्तकाभिषेक’ भगवान बाहुबली के अभिषेक का महोत्सव है। ये जैन धर्म का सबसे लोकप्रिय और सबसे बड़ा महोत्सव है। हर 12 साल पर मनाया जाने वाला ये महोत्सव हर जैन के लिए काफी अहम रखता है और देश-दुनिया से जैन समुदाय के लोग इस महोत्सव के लिए श्रवणबेलगोला पहुंचते हैं।

साथ ही आज से हैदराबाद में सूचना प्रौद्योगिकी पर विश्व कांग्रेस (डब्ल्यूसीआईटी) के 22वें संस्करण का आगाज हुआ, जिसके उद्घाटन सत्र को पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित किया। पीएम ने कहा कि ये इवेंट पहली बार भारत में आयोजित हो रहा है, इसके लिए तेलंगाना सरकार को हार्दिक बधाई की पात्र है। मोदी ने कहा कि इसके जरिए भारत के IT सेक्टर को बढ़ावा मिलेगा और दुनियाभर के लोग भारत आने के लिए आकर्षित होंगे।

फिलहाल, पीएम मोदी 140 किलोमीटर लंबी विद्युतीकृत बेंगलुरू-मैसूर रेल मार्ग का उद्घाटन करने के लिए मैसूर पहुंच चुके हैं। यंहा अपनी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कर्नाटक सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस सरकार जब तक रहेगी, कर्नाटक को बर्बाद करेगी। कांग्रेस ने समाज को बांटने और भटकाने का काम किया है। कांग्रस को कर्नाटक की नहीं, कुर्सी की चिंता है।”

साथ ही उन्होंने कहा कि “अगर गरीबों की जरूरतों को पूरा करना है तो हमें अपने रेलवे नेटवर्क को मजबूत करने की आवश्यकता है। हम इसके लिए पिछले चार वर्षों से काम कर रहे हैं।” वहीं, उन्होंने कहा कि हम घोषणा करना चाहेंगे कि बेंगलुरू-मैसूर राष्ट्रीय राजमार्ग को चौड़ा करने के लिए 6400 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Top