You are here
Home > NEWS > पाक का एक और झूठ बेनकाब

पाक का एक और झूठ बेनकाब

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने एक बड़ी चूक करते हुए गाजा की एक घायल लड़की की तस्वीर दिखाते हुए आरोप लगाया कि वह कश्मीर में पैलेट गन का शिकार हुई है. हालांकि, उस लड़की का भारत से कोई संबंध नहीं था. आतंकवाद का समर्थन करने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पाकिस्तान को आड़े हाथ लेने के बाद अपने जवाब देने के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए लोधी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के पटल पर एक तस्वीर रखी जिसके चेहरे पर कथित तौर पर पैलेट गन की गोलियों के निशान थे. लोधी ने दावा किया, यह है भारतीय लोकतंत्र का चेहरा. इस्राइली हमले की कथित शिकार 17 वर्षीय राव्या अबु जोमा की तस्वीर वास्तव में पुरस्कार विजेता अमेरिकी फोटो पत्रकार हीदी लेवाइन ने जुलाई 2014 में ली थी.

ब्रिटेन के गार्डियन समाचार पत्र की वेबसाइट पर लगे फोटो कैप्शन में कहा गया है, गाजा शहर के शिफा अस्पताल में 17 वर्षीय राव्या अबु जोमा. राव्या उस वक्त घायल हो गयी थी जब उनके परिवार के अपार्टमेंट पर दो हवाई हमले हुए. हमले में उनकी बहन और तीन चचेरे भाई मारे गये थे. साफ तौर पर इस तस्वीर का कश्मीर से कोई लेना-देना नहीं था. लोधी ट्विटर समेत सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं. संयुक्त राष्ट्र महासभा में जवाब देने के अधिकार का इस्तेमाल करने के दौरान उन्होंने फर्जी तस्वीर पेश की थी. यह बात सामने आने के बाद से वह इस मुद्दे पर मौन हैं. लोधी के इस तरह की तस्वीर का इस्तेमाल करने पर फिलहाल संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थायी मिशन ने भी जवाब नहीं दिया है.

उन्होंने कश्मीर में कथित ज्यादतियों का दावा करते हुए एक तस्वीर दिखायी, जिसका भारत से दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है. तस्वीर दिखाते हुए लोधी ने कहा कि यह भारत के लोकतंत्र की असली तस्वीर है. लोधी ने आरोप लगाया कि भारतीय सुरक्षाबलों की ज्यादती की वजह से लड़की की यह हालत हुई. लोधी ने कहा, अगर अंतरराष्ट्रीय समुदाय चाहती है कि दोनों देशों में खतरनाक तरीके से तनाव ना बढ़े, तो उसे निश्चित रूप से दिल्ली को उकसानेवाले और आक्रामक व्यवहार को रोकने को कहना होगा. भारत साउथ एशिया में मदर ऑफ टेररिज्म है. उन्होंने आरोप लगाया कि कुलभूषण जाधव जैसे जासूस के जरिये भारत उनके मुल्क में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है. भारत ही हमारे देश के कई हिस्सों में आतंकवाद फैलाने के लिए जिम्मेदार है. भारत एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन खत्म करे. मलीहा ने कहा, भारत ने हर पड़ोसी के खिलाफ आतंकवाद फैलाया. आतंकी गुट बनाये, पड़ोसियों की स्ट्रैटजिक कोशिशों को रोका, पाकिस्तान के कई इलाकों में विनाश-विध्वंस-आतंकवाद को बढ़ाया.

Leave a Reply

Top