You are here
Home > breaking > ऑक्सीजन कमी से हुई 30 बच्चों की मौत

ऑक्सीजन कमी से हुई 30 बच्चों की मौत

गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के बाद प्रशासन सवालों के घेरे में हैं. गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर समेत कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल BRD मेडिकल कॉलेज पहुंचा है, गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि ये मौत नहीं हत्या है जो सरकार की लापरवाही के कारण हुई है. आजाद ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफे की मांग की है.

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा है कि बतौर गोरखपुर के सांसद और राज्य के सीएम, योगी आदित्यनाथ को नैतिकता के आधार पर उन्हें इस्तीफा देना चाहिए.

इससे पहले सीएम योगी ने हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं. कुछ ही घंटों में रिपोर्ट सामने आ सकती है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी गोरखपुर के लिए रवाना हो चुके हैं. डिप्टी सीएम केशवप्रसाद मौर्य ने कहा है कि विपक्ष इस पर राजनीति न करें, हादसे की जांच के बाद कार्रवाई होगी.

क्या है पूरी खबर?

बता दें कि गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में 48 घंटे के बीच 30 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. वहीं बीते 5 दिनों में ये आंकड़ा 63 तक पहुंच गया है. शुक्रवार को आई खबरों के मुताबिक इनमें से कुछ बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई है.हालांकि, प्रशासन का दावा है कि ऑक्सीजन की कमी से मौतें नहीं हुई हैं

सरकार का कहना- ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई मौत

दरअसल, अस्पताल में लिक्विड ऑक्सीजन गुरुवार से ही बंद थी और शुक्रवार को सारे सिलेंडर भी खत्म हो गए. बताया जा रहा है कि 69 लाख रुपये का भुगतान न होने की वजह से ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म ने ऑक्सीजन की सप्लाई गुरुवार की रात से ठप कर दी थी.

गोरखपुर के जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने भुगतान की वजह से ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने की बात तो स्वीकार की है. लेकिन ऑक्सीजन की कमी से किसी भी रोगी की मौत होने की खबरों को खारिज किया है. इस बीच शनिवार सुबह मेडिकल कॉलेज में और ऑक्सीजन सिलिंडर मंगाए गए हैं.

 -ऋषभ अरोड़ा

Leave a Reply

Top