You are here
Home > breaking > राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान के अंतर्गत सांस्कृतिक एवं परिवार मिलन का आयोजन

राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान के अंतर्गत सांस्कृतिक एवं परिवार मिलन का आयोजन

स्वदेशी जागरण मंच करावल नगर जिला द्वारा राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान के अंतर्गत सांस्कृतिक एवं परिवार मिलन का आयोजन PR वाटिका में किया गया।
कार्यक्रम की  शुरुवात बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना से शुरू हुई। तत्पश्चात स्वागत गीत की अद्भुत प्रस्तुति रही। कार्यक्रम में हरियाणा एवं दिल्ली प्रान्त के संघठक स्वदेशी जागरण मंच माननीय कमलजीत जी ने स्वदेशी पर अपने विचार रखे एवं सभी परिवार से स्वदेशी अपनाने का आह्वान किया।
बच्चों के द्वारा स्वदेशी गीत की प्रस्तुति के पश्चात दिल्ली प्रान्त संयोजक सुशील पांचाल जी ने सभी से 29 अक्टूबर 2017 को रामलीला मैदान में पहुचने का व इस अभियान में सक्रियता से भाग ले अग्रणी भूमिका निभाने की बात रखी।
स्वदेशी जागरण मंच के अखिल भारतीय सह संयोजक डा. अश्विनी महाजन जी की गरिमामयी उपस्थिति के साथ साथ उनके स्वदेशी पर विचार सभी परिवार को सुनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। उन्होंने चीन द्वारा वर्तमान स्थिति पर भी प्रकाश डालते हुए यह कहा कि आज के समय में  आर्थिक बाज़ार की लड़ाई है और स्वदेशी जागरण मंच समय समय पर जन जागरण के साथ साथ हर स्तर के प्रयास द्वारा अग्रणी भूमिका निभाता रहा है। उन्होंने Paytm App को तत्काल प्रभाव से डिलीट की बात की जिसके पश्चात वहा उपस्थिति कुछ लोग जिनके पास यह एप्प थी उसे उसी समय डिलीट कर दिया।
भगवान् द्वारा बारिश के रूप में इस अभियान को आशीर्वाद भी मिला। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में परिवार शामिल हुए। और अपने जीवन एवं परिवार में स्वदेशी अपनाने का संकल्प लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. शिवहरी जी के भाषण से कार्यक्रम समाप्त हुआ।
यमुना विहार विभाग संयोजक मनोज गुप्ता जी,दिल्ली हरियाणा प्रान्त संघर्ष वाहिनी प्रमुख विकास चौधरी जी की विशेष उपस्थिति रही। करावल नगर जिला संघचालक मोहर सिंह जी,संघ कार्यवाह राकेश जी के साथ साथ कई स्वयंसेवक बंधू मौजूद रहे। कार्यक्रम में कई विभिन्न संघठनों के प्रतिनिधि गणमान्य अतिथि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Top