You are here
Home > MANORANJAN > ऑनलाइन गेमिंग टूर्नामेंट टीईजीसी की शानदार वापसी

ऑनलाइन गेमिंग टूर्नामेंट टीईजीसी की शानदार वापसी

दीपक दुआ
लेखक वरिष्ठ फिल्म समीक्षक व पत्रकार हैं। 1993 से फिल्म–पत्रकारिता में सक्रिय। मिजाज से घुमक्कड़। सिनेमा विषयक लेख, साक्षात्कार, समीक्षाएं व रिपोर्ताज लिखने वाले दीपक कई समाचार पत्रों, पत्रिकाओं, न्यूज़ पोर्टल आदि के लिए नियमित लिखते हैं और रेडियो व टी.वी. से भी जुड़े हुए हैं।

 

ऑनलाइन गेमिंग के दीवानों के लिए ताईवान एक्सिलेंस गेमिंग कप (टीईजीसी) सुनहरा मौका लेकर आया है। गेमिंग का यह महा-मुकाबला प्रो-गेमिंग के सबसे बड़े पुरस्कार के साथ आ पहुंचा है। बीते चार साल में टीईजीसी ने गेमिंग के दीवानों के बीच खासी पैठ बनाई है और अब अपने पांचवें संस्करण में यह और बड़ा, बेहतर व दमदार होने का वादा कर रहा है। टीईजीसी 2018 डोटा2 और सीएस गो के साथ पबजी समेत बहुत सारे खेलों का संग्रह पेश करेगा। अखिल भारतीय चैंपियनशिप का एलिमिनेशन राउंड चेन्नई, हैदराबाद, बैंगलोर, मुंबई, दिल्ली और कोलकाता समेत शहरों में शुरू हो चुका है और इसका ग्रैंड फिनाले मुंबई में 19 और 20 अक्टूबर को आयोजित होगा, जिसमें सीएस गो की 8 टीमें और डोटा2 की भी 8 टीमें होंगी। विजेता टीम को टीईजीसी की तरफ से ताईवान जाने का मौका मिलेगा जो गेमिंग के दीवानों के लिए एक प्रमुख गंतव्य है और जहां उन्हें उत्तम दर्जे की तकनीक को नजदीक से देखने का मौका मिलेगा। साथ ही इस साल टीईजीसी अपने गेमर्स को चुनौती देगी और विजेताओं को 10 लाख रुपए कायी नकद पुरस्कार मिलेगा।

मुंबई में फाइनल के दौरान एमएसआई, गीगाबाइट, डिलिंक, कूलर मास्टर, जोवी, एवरमीडिया, आसुस, एसर, सिलिकॉन पावर, टीम ग्रुप, ट्रांसेंड और कई अन्य प्रमुख ताईवान ब्रांड अपने गेमिंग उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। टीईजीसी भारत के गेमिंग सर्किट में गिना जाने वाला एक प्रमुख नाम है जो गेमिंग के मक्का कहे जाने वाले देश ताईवान से आता है। ताईवान में कुछ बेहतरीन गेमिंग ब्रांड, तकनीक, उत्पाद और सहायक उपकरण हैं और यह गेमर्स के लिए एक स्वर्ग है। टीईजीसी के बारे में भारत में ताइपे वल्र्ड ट्रेड सेंटर के लाइजन निदेशक एलेक्स पेन कहते हैं कि हमेशा की तरह हम भारत के सबसे पसंदीदा गेमिंग टूर्नामेंट ताईवान एक्सिलेंस गेमिंग कप के साथ वापस आने पर बहुत रोमांचित हैं। यहां गेमर्स को शानदार तकनीक का अनुभव मिलता है। इसे मिलने वाला रिस्पांस हर साल बेहतर होता जा रहा है जो हमें इसे और बढ़िया बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है।

इसे भी पढ़े: लखनऊ में आयोजित हुआ MR & MISS AWADH 2018

Leave a Reply

Top