You are here
Home > breaking > बाढ़ राहत के लिए पीएम मोदी ने की 2,000 करोड़ की मदद की घोषणा

बाढ़ राहत के लिए पीएम मोदी ने की 2,000 करोड़ की मदद की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ प्रभावित उत्तरपूर्व के राज्यों के लिए 2,000 करोड़ के फंड की घोषणा की है। मंगलवार को पीएम ने गुवाहाटी पहुंचकर 5 राज्यों के बाढ़ की समीक्षा की जिसके बाद असम, अरुणाचल, नगालैंड, मणिपुर और मिजोरम में बाढ़ से तत्काल राहत के लिए 2,000 करोड़ के फंड की घोषणा की गई।
इसके अलावा असम के बाढ़ के स्थाई समाधान के लिए प्रधानमंत्री ने 100 करोड़ रुपए की घोषणा की। ब्रह्मपुत्र नदी के विनाशक प्रभाव से निपटने के लिए ये पैसे अध्ययन और शोध पर खर्च की जाएंगे। यह अध्ययन कार्य बड़े अधिकारियों और इंजिनियरों की देखरेख में किया जाएगा।

असम के वित्त मंत्री ने प्रधानमंत्री के दौरे की जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री ने असम में राहत बचाव के कार्य के लिए अतिरिक्त 250 करोड़ की राशि की घोषणा की है। वहीं पिछले महीने वह 300 करोड़ की मदद की घोषणा कर चुके हैं। हिमंत विश्व शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री ने असम में बाढ़ के स्थाई समाधान पर जोर दिया।

आपको बता दें कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाढ़ में मारे गए लोगों के परिवार के लिए 2 लाख रुपये की मदद राशि की घोषणा की थी। वहीं गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने यहां बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया था।

 

#स्वतंत्रता दिवस विशेष

( स्वतंत्रता दिवस पर आपको मौका मिल रहा है अपनी भाषा में बोलने और गाने का, BOL BINDAASS के जरिए आप बिंदास बोल सकते है, देशभक्ति के गाने सुना सकते है, लिख सकते हैं. आपको जो भीपसंद हो, हमें bolbindaasss@gmail.com भेजें या 8368617522 पर WhatsApp करें.)

 
संवाददाता, ऋषभ अरोड़ा

Leave a Reply

Top